AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पटना में अब स्टेशन पहुचने के लिए अंडरग्राउंड रास्ता, पूरे बिहारवासियो को मिलेगी सहूलियत देखिये प्लान

अब तक पटना जंक्शन पहुंचने के लिए यात्रियों को बहुत दिक्कत उठानी पड़ती थी जिसको ध्यान में रखते हुए। सब-वे निर्माण का निर्णय लिया गया है और यह 410 मीटर लंबे सब-वे की प्रक्रिया अगस्त माह से प्रारंभ हो जाएगी। इस अंडर ग्रांउड के बनने से आने वाले समय में यात्री पटना जंक्शन पर बिना देरी झटपट पहुंचेंगे । और यात्रियों को अपना सामान स्टेशन तक ले जाने में  परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी और इस निर्माण कार्य के लिए बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की तरफ से टेंडर जल्द ही निकाला जाएगा।

Sponsored

सूत्रों के मुताबिक इस सब- वे निर्माण कार्य पर तकरीबन ₹62 करोड़ व्यय होंगे जिसमें जीपीओ समीप बकरी बाजार से पटना जंक्शन तक अंडर ग्राउंड रास्ते का निर्माण कार्य किया जाएगा । इस निर्माण कार्य के लिए बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की तरफ से टेंडर जल्द ही निकाला जाएगा। बता दें जीपीयू के नजदीक खाली जमीन बकरी मार्केट से पटना जंक्शन तक इस सब – वे का निर्माण कार्य स्मार्ट सिटी परियोजना के द्वारा होना है। निर्माण के लिए नगर विकास के साथ आवास विभाग की भी मंजूरी वर्तमान समय में मिल चुकी है। बहुत जल्द निर्माण कार्य प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

Sponsored

आपको बता दें इस निर्माण में 62 करोड़ का व्यय होगा जिसमें कार्य ,बकरी बाजार से पटना जंक्शन तक कराया जाएगा यह सब- वे के निर्माण के लिए तकरीबन 8 मीटर नीचे खुदाई की जाएगी। जिसमें बकरी बाजार से महावीर मंदिर के साइड से होते हुए पटना जंक्शन आने के पहले यानी दूध वाली मार्केट का रास्ता निकाला जाएगा। इसके बाद रोड के नीचे पैदल यात्रियों के चलने के लिए एक ट्रैवल लेटर लगाया जाएगा जिस पर सिर्फ लोग खड़े हो कर जाएंगे और बीच-बीच में इस ट्रैवलेटर के जरिए लोग उतर कर पैदल जा सकेंगे।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here