ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolicePoliticsReligion

पटना में गंगा घाट पर फिर से महाआरती का होगा आयोजन, इन नियमों का करना होगा पालन

एक बार फिर से राजधानी पटना में सप्ताह के हर शनिवार और रविवार के दिन में गंगा महाआरती का आयोजन गांधी घाट पर किया जाएगा। सूर्यास्त के बाद शुरू होकर रात्रि के 10:00 बजे तक का महा आरती का आयोजन होगा। पटना के डीएम और एसएसपी ने सोमवार को आदेश जारी कर कहा है कि कार्यक्रम समाप्ति के बाद घाट को खाली करना होगा।

Sponsored

महाआरती के मौके पर भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा व्यवस्था ,यातायात व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकारियों को इस बाबत आवश्यक गाइडलाइन फॉलो करने को कहा गया है। महाआरती के समय भारी संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों को मुस्तैद किया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिया गया है।

Sponsored
गंगा आरती

अस्थाई तौर पर गंगा महाआरती में कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा। बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड पटना के द्वारा अस्थाई कंट्रोल रूम का निर्माण किया जाएगा तथा रोस्टरवार कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। इस दौरान को कोविड से जुड़े तमाम नियमों को सख्ती से पालन करना होगा।

Sponsored

आदेश जारी कर कहा गया है कि महाआरती के समय एनआईटी गेट से आगे गांधी घाट की तरफ आम गाड़ियों का एंट्री बंद रहेगा। गाड़ियों की पार्किंग सड़क के किनारे एवं खाली जगहों पर ट्रैफिक पुलिस के द्वारा सिलसिलेवार तरीके से कराई जाएगी। महाआरती के समय गंगा में नाव के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

Sponsored

Comment here