ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

नौकरी गई पत्नी मर गई, लेकिन 22 साल से नहीं नहाया बिहार का ये शख्स, कहा ऐसा हो तब ही नहाऊंगा

बिहार के गोपालगंज के धर्मदेव राम का दावा है कि वो पिछले 22 सालों से नहीं नहाए हैं। नहीं नहाने के चलते उनकी नौकरी पर बन आई। उन्होंने नौकरी छोड़ दी, लेकिन नहाए नहीं। वो बताते हैं कि उनकी पत्नी की मौत हो गई, 2-2 बेटे भी गुजर गए, लेकिन वो नहीं नहाए।

Sponsored

मांझा प्रखंड के बैकुंठपुर गांव के 62 साल के धर्मदेव राम का कहना है कि उन्होंने प्रतिज्ञा ली है जब तक महिलाओं के साथ अत्याचार, जमीन विवाद और जीव हत्या खत्म नहीं होगी वो नहीं नहाएंगे।

Sponsored

पिछले 22 सालों से नहीं नहाए

धर्मदेव राम के गांव वाले और परिवार वाले भी बताते हैं कि वो पिछले 22 सालों से नहीं नहाए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि आप और हम 2-3 दिन भी ना नहाए तो बीमार सा लगता है। लेकिन धर्मदेव की उन्हें कोई बीमारी नहीं है। परिवार का भी यहीं दावा है।

Sponsored
Dharamdev Ram did not bathe for the last 22 years
पिछले 22 सालों से नहीं नहाए धर्मदेव राम

धर्मदेव ने बताया कि ईश्वर के भक्ति से यह सब संभव हो पाया है। वर्ष 1987 में अचानक उन्हें ऐसा आभास हुआ कि जमीन विवाद, जीव हत्या और महिलाओं के साथ अत्याचार बढ़ने लगा है।

Sponsored

इस बीच उन्होंने एक गुरु के साथ 6 महीने बिताएं और गुरुदक्षिणा ली। उन्होंने भगवान राम को अपना आदर्श मन और भक्ति मार्ग पर चलना शुरू कर दिया।

Sponsored

ऐसे काम खत्म नही होंगे तब तक वह नहीं नहाएंगे

वर्ष 2000 में उन्होंने कोलकाता के जूट फैक्ट्री में अपनी नौकरी से रिजाइन कर दिया। परिवार के दबाव मे उन्होंने फिरसे फैक्ट्री की नौकरी को जॉइन कर ली। इसके बाद उन्होंने नहीं नहाने की ठानी। फैक्ट्री प्रबंधन को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया।

Sponsored
Dharamdev Ram of Gopalganj, Bihar claims that he has not taken a bath for the last 22 years.
बिहार के गोपालगंज के धर्मदेव राम का दावा है कि वो पिछले 22 सालों से नहीं नहाए हैं

वर्ष 2003 में अपनी पत्नी माया देवी के देहांत होने पर भी उन्होंने स्नान नहीं किया। अपने दो बेटों की मौत पर भी वो नहीं नहाए। धर्मदेव ने कहा कि जब तक महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार, जमीन विवाद और जीव हत्या जैसे काम खत्म नही होंगे तब तक वह नहीं नहाएंगे। स्थानीय लोगों के द्वारा भी उनके न नहाने वाली बात की कही गई है।

Sponsored

Comment here