BIHARBreaking NewsNationalRAIL

नींद पूरी नहीं होने के कारण रेल गाड़ी चलाने से ड्राइवर का इंकार, स्टेशन पर ढाई घंटे खड़ी रही ट्रेन

NEW DELHI-नींद पूरी न होने पर ट्रेन ले जाने से ड्राइवर का इनकार, शाहजहांपुर स्टेशन पर ढाई घंटे खड़ी रही गाड़ी : यूपी के शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली है। पैसेंजर ट्रेन लेकर पहुंचे ड्राइवर ने नींद पूरी नहीं होने के कारण ट्रेन को चलाने से इनकार कर दिया। इससे करीब ढाई घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी रही। इससे सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। घटना 21 शुक्रवार की है।

Sponsored

शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की रात एक बजे बालामऊ पैसेंजर साढ़े तीन घंटे देरी से पहुंची। बालामऊ से जो चालक ट्रेन लेकर आया था, उसी को सुबह फिर से ट्रेन बालामऊ लेकर जानी थी। रात देर से आने के कारण चालक की नींद पूरी नहीं हुई तो उसने शुक्रवार सुबह ट्रेन ले जाने से ही मना कर दिया। कहा कि जब उसकी नींद पूरी हो जाएगी तब ही ट्रेन लेकर जाएगा।

Sponsored

शाहजहांपुर में ट्रेन सुबह सात बजे रवाना होनी थी, लेकिन 9:30 बजे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही। इसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जब चालक की नींद पूरी हुई तब रोजा से शाहजहांपुर ट्रेन लेने आया और यहां से रोजा लेकर गया। रोजा से दूसरा चालक ट्रेन को बालामऊ के लिए लेकर गया।

Sponsored

स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि बालामऊ से लोको पायलट यह ट्रेन लेकर रोजा तक आते हैं। रोजा में रात्रि विश्राम के बाद सुबह यही लोको पायलट ट्रेन को वापस लेकर जाता है। रात्रि विश्राम पूरा न होने के कारण लोको पायलट ने सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया था, जब उसकी नींद पूरी हो गई तब वह ट्रेन लेकर गया।

Sponsored

Comment here