ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsPolitics

नवादा घाट पुल के पहुंच पथ के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू, पुल के निर्माण कार्य में आएगी तेजी

राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में अलग-अलग पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच बागमती नदी पर नवादा घाट व खरैता घाट के बीच पुल निर्माण कार्य शुरू है। पुल के पहुंच पथ को लेकर विभाग द्वारा भूमि अधिग्रहण का काम किया जाना है। इसको मुद्दे को लेकर पुल निर्माण विभाग के अधिकारियों एवं सीओ के साथ किसानों की एक बैठक हुई थी। इस दौरान सीओ भरत भूषण सिंह, राजस्व अधिकारी प्रज्ञा नयन, विभागीय जेई सुनील कुमार, विश्वास कुमार आदि मौके पर मौजूद थे।

Sponsored

बैठक के दौरान सीओ ने किसानों से कहा कि जिन किसानों की जमीन एप्रोच पथ, गाइड बांध आदि में अधिग्रहण किया जाएगा, सभी अपने-अपने जमीन से जुड़े कागजात को अपडेट कर लें। ताकि सही भू-स्वामी को समय पर उचित मुआवजा मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि जमीन पर दावा आपत्ति का भी वक्त दिया जाएगा। दावा आपत्ति के बाद ही सभी किसानों की फाइनल लिस्ट जिला को भेजी जाएगी। और इसके बाद भूमि अधिग्रहण मुआवजा किसानों को दी जाएगी।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

सियादतपुर अगुवानी पंचायत की डुमरिया बुजुर्ग गांव के पास अगुवानी सुल्तानगंज महासेतु के एप्रोच पथ के रास्ते में 3 व्यक्तियों के मकान रास्ते मे पड़ रहे थे जिसे प्रशासन ने विधिवत हटा दिया है । इस एप्रोच पथ में पड़ने वाले इन तीनों मकानों के मालिक को पूर्व में ही नोटिस दे दिया गया था। इसकी जानकारी सीओ अंशु प्रसून ने दी। एसडीओ अमन कुमार सुमन ने बताया कि डुमरिया बुजुर्ग के हरेराम राय, अरविद राय और सुनील राय के मकान को हटाया गया है।

Sponsored

इस मौके पर गोगरी एसडीपीओ मनोज कुमार, अपर एसडीओ चंद्रकिशोर सिंह, बीडीओ अखिलेश कुमार आदि उपस्थित थे। अधिकारी जेसीबी लेकर पहुंचे। जहां मकान का अधिकांश भाग लोगों ने हटा लिया था। कुछ भाग शेष था। जिसे पूरी तरह से प्रशासन ने हटा दिया। अधिकारियों ने बताया कि जयप्रकाश सिंह का मकान भी एप्रोच पथ के बीच में आ रहा है। जिन्हें नोटिस किया जाएगा। हालांकि सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उनके मकान को भी हटा दिया जाएगा। मकान हटाने के बाद पुल निर्माण कंपनी एसपी सिगला के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आलोक कुमार झा को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

Sponsored

Comment here