ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCRIMEPolicePolitics

धनकुबेर बना बिहार का घूसखोर इंजीनियर, छापेमारी में मिला 2.38 KG सोना, गुरुग्राम में 5 मंजिला भवन

PATNA- धनकुबेर इंजीनियर के पास 2.380 किलो सोना, गुरुग्राम में 5 मंजिला भवन-जमीन भी, कंकड़बाग में फ्लैट की तलाशी के दौरान बड़ी संपत्ति का हुआ खुलासा, भवन निर्माण विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर 8 लाख घूस लेते गिरफ्तार, पूछताछ को नोटिस जारी करेगी विजिलेंस, डीएसपी के अनुरोध पर ली गई घर की तलाशी

Sponsored

भ्रष्टाचार के खिलाफ फुल एक्शन में दिख रही विजिलेंस ब्यूरो को मंगलवार को जबरदस्त सफलता हाथ लग गई। विजिलेंस ब्यूरो की टीम रिश्वतखोरी के मामले में भवन निर्माण विभाग के हाईकोर्ट प्रमंडल के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर राजेश कुमार को 8 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार करने गई थी। विजिलेंस ने इंजीनियर को उनके घर से गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन तभी शक होने पर विजिलेंस ने घर की तलाशी लेनी शुरू की तो बड़ी संपत्ति का खुलासा भी हो गया। विजिलेंस के अनुसार कंकड़बाग में पुराना बाइपास स्थित नूतन अपार्टमेंट के ब्लॉक-2 के फ्लैट संख्या 410 और 109 की तलाशी के दौरान 3 लाख कैश के अलावा 2 किलो 380 ग्राम सोने के जेवर बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 5 जमीन के कागजात भी मिले हैं। इसके अलावा 16 बैंक खातों में लगभग 27 लाख रुपए जमा होने की बात पता चली है। म्यूचुअल फंड में 3.5 लाख के निवेश और उत्तर प्रदेश स्थित इंजीनियर इंफोटेक प्रा.लि. नाम की कंपनी में भी निवेश की जानकारी मिली है।

Sponsored

रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तारी के मामले में विजिलेंस ने पहले से मुकदमा दर्ज कर रखा है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने फिलहाल अलग से कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है। लेकिन विजिलेंस के सूत्रों के अनुसार जेल से छूटने के बाद इंजीनियर को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया जाएगा कि उनकी संपत्तियों का स्रोत क्या है?

Sponsored

रिश्वतखोरी के मामले में इंजीनियर को गिरफ्तार करने गए विजिलेंस के डीएसपी सुरेन्द्र कुमार मौआर ने राजेश कुमार की रंगेहाथ गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस मुख्यालय को अनुरोध किया कि उन्हें घर और ठिकानों की तलाशी लेने की अनुमति दें। इसके बाद तलाशी के लिए विजिलेंस ने तत्काल एक टीम गठित की और उसे भेजा गया।
{सोने के 10 बिस्कुट, 18 सिक्के भी, जेवरात की कुल कीमत 1 .13 करोड़, 3 लाख कैश भी मिला{5 जमीन के कागज, गुड़गांव में 5 मंजिला भवन और नोएडा में दो दुकान, नूतन अपार्टमेंट ही दो फ्लैट, 16 बैंक खातों में लगभग 27 लाख जमा{म्यूचुअल फंड में 3.5 लाख निवेश, यूपी स्थित इंजीनियर इंफोटेक प्रा.लि. में भी निवेश

Sponsored

लताशी के दौरान एक्सिस बैंक में एक लॉकर का भी पता चला है। लॉकर को बाद में खोला जाएगा। दरअसल गर्दनीबाग थाना क्षेेत्र के सरिस्ता बाद इलाके में जया गार्डेन अपार्टमेंट में रहने वाले गोपाल शरण सिंह ने विजिलेंस से शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर विजिलेंस ने सत्यापन कराया और 8 लाख रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाया गया। इसके बाद विजिलेंस ने मामला दर्ज कर लिया और डीएसपी सुरेन्द्र कुमार मौआर के नेतृत्व में धावा दल का गठन किया गया। धावा दल ने मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे इंजीनियर के नूतन अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 410 पर धावा बोल दिया।

Sponsored

Comment here