ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

दिल्ली: 5 साल की बच्ची ने होमवर्क नहीं किया तो मां ने हाथ-पैर बांधे और धूप में लेटा दिया, FIR दर्ज

बचपन में होमवर्क न करने पर मम्मी-पापा आंखें दिखा देते थे, और वही काफ़ी होता था. जो कुछ ज़रा उदंड और शरारती होते थे, उन्हें एक-आध थप्पड़ लग जाते थे, कमरे में अकेले बंद कर दिया जाता था या फिर उन बच्चों का टीवी देखना बंद कर दिया जाता था. माता-पिता अपने बच्चों को अनुशासन सिखाने के लिए सज़ा देते हैं. दिल्ली के एक माता-पिता ने अपनी बच्ची को अनुशासित करने की कोशिश में क्रूरता की हदें पार कर दी.

Sponsored

होमवर्क नहीं किया तो हाथ-पैर बांधकर छत पर धूप में लेटा दिया

Child Abuse CBC/Representational Image

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के करावल नगर के तुख्मीरपुर में एक परिवार ने पहले दर्जे़ में पढ़ने वाली अपनी बच्ची के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी. 5 साल की बच्ची ने होमवर्क नहीं किया तो उसके हाथ-पैर रस्सी से बांधे और तपती छत पर उसे लेटा दिया.

Sponsored

क्रूरता की हदें पार कर दी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में बुधवार सुबह को 5 साल की बच्ची को उसकी मां ने छत पर लेटा दिया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बच्ची धूप में रोती-बिलखती, तड़पती नज़र आ रही है. दिल्ली पुलिस ने वीडियो के आधार पर इस परिवार के लोकेशन का पता लगाया और जांच शुरू कर दी.

Sponsored

वायरल वीडियो में बच्ची खुद को आज़ाद करवाने की कोशिश करती और मदद के लिए चिल्लाती नज़र आई.

Sponsored

माता-पिता पर FIR दर्ज

Child in Delhi Twitter

Sponsored

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, खजुरी खास पुलिस स्टेशन में जुविनाइल जस्टिस एक्ट के सेक्शन 75 के तहत FIR दर्ज कर ली गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. Hindustan Times की रिपोर्ट की मानें तो ये घटना 2 जून की है. बच्ची का मां ने कुबूल कर लिया है कि उसने अपनी बच्ची को इतनी क्रूर सज़ा दी थी.

Sponsored

बच्ची के पिता पेशे से दर्ज़ी हैं. उसने बताया कि 2 जून को वे पत्नी और दो बच्चों को घर पर छोड़कर, अपनी साइकिल ठीक करवाने गए थे. बच्ची के पिता ने कहा, ‘मुझे मेरे पिता का फोन आया कि मेरी पत्नी ने बच्ची को इतनी क्रूर सजा दी है और मुझे तुरंत घर आने को कहा. मैं घर पहुंचा तो पिता जी ने बताया कि उन्होंने छत पर पड़ी बच्ची के हाथ-पैर खोले थे.’

Sponsored

बच्ची के पिता ने बताया कि उसकी पत्नी बच्ची को पढ़ा रही थी लेकिन वो अपना होमवर्क नहीं कर रही थी. उसका कहना है कि बच्ची को 10 मिनट के लिए छत पर धूप में छोड़ा गया था.

Sponsored

सोशल मीडिया पर माता-पिता के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई करने की मांग हो रही है.

Sponsored

Comment here