ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEDUCATIONNationalPolicePolitics

दरभंगा एयरपोर्ट पर आने-जाने के लिए खुलेगा नया रास्ता, इस तारीख से बदलेगी व्यवस्था

दरभंगा हवाई अड्डा के रनवे की तार से घेराबंदी का कार्य पूरा कर लिया गया है. अब जंगली जानवर हटाने का काम शुरू किया जा सकता है. बताया कि हवाई अड्डा के लिए अलग रास्ता का निर्माण कार्य भी पूर्ण हो चुका है. ढलाई जम जाने पर 28 दिन बाद से इसका उपयोग किया जा सकेगा.

Sponsored

समाहरणालय में डीएम राजीव रोशन की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक में भवन प्रमंडल के अभियंता ने यह जानकारी दी. जिलाधिकारी ने 15 अप्रैल से हवाई अड्डा के नये रास्ते को चालू करने का निर्देश दिया. बैठक में बताया गया कि दिल्ली मोड़ बस स्टैड के लिए भी वैकल्पिक रास्ता का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है. इसे भी ठोस होने के लिए छोड़ा गया है.

Sponsored

जून तक पूरी कर ली जाएगी नाली योजना

बुडको के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि शहर की नाली-गली की सभी योजनाएं जून माह तक पूर्ण हो जाएगी. बिहार राज्य चिकित्सा अधारभूत संरचना द्वारा बताया गया कि एम्स की जमीन पर मिट्टी भराई का काम चल रहा. यह काम निर्धारित समय तक पूर्ण हो जाएगा. पथ निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि 14 योजना प्रगति पर है. कुछ अतिक्रमण के कारण कार्य रूका हुआ है. डीएम ने उन सभी स्थलों की सूची मांगी. डीएम ने प्लस टू उच्च विद्यालय, लद्हो का शेष काम पूरा करने सहित वैसे सभी स्कूलों के भवन निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करवाने को कहा, जो अधूरा पड़ा है.

Sponsored

अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा 95 प्रतिशत काम

इसमें स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल एक द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना की 50 योजनाओं में काफी प्रगति हुई है. अप्रैल तक 95 प्रतिशत योजनाओं को पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया. साथ ही पूर्व के सांसदों/विधायकों की योजनाओं को भी पूर्ण कराने को कहा गया. स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल दो बेनीपुर द्वारा बताया गया कि सीएम क्षेत्र विकास योजना की 20 योजनाएं पूर्ण हो गयी है.

Sponsored

डीएम ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से योजनाओं की अनुशंसा शीघ्र प्राप्त कर लेने का निर्देश दिया. बताया गया कि पंचायत सरकार के 13 भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है. वर्ष 2006-07 में प्राप्त 289 कब्रिस्तानों की सूची में शामिल सभी की घेराबंदी हो चुकी है. सभी सीओ को वैसे मंदिर की सूची, जिनकी घेराबंदी की जानी है, उपलब्ध कराने को कहा गया है.

Sponsored

प्रेक्षागृह के संबंध में बताया गया कि सभी कार्य पूर्ण है, केवल वीडियो प्रोजेक्शन का कार्य किया जाना बाकी है. डीएम ने इसे होली तक पूरा कर लेने को कहा. डीएम ने जमालपुर पंचायत सरकार भवन को किरतपुर प्रखण्ड कार्यालय संचालित करने के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Sponsored

Comment here