ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolitics

बिना सहारे चिकनी दीवारों पर चढ़ जाती हैं अक्षिता और कृपिता, जानिये पटना की स्पाइडर गर्ल्स की प्रतिभा को

स्पाइडर मैन के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप बिहार की ‘स्पाइडर गर्ल्स’ को जानते हैं जो बिना किसी बाहरी सहारे के 12 फीट की दीवारों पर चढ़ जाती है. पटना की रहने वाली 11 साल की अक्षिता गुप्ता की चर्चा हर तरफ है. दरअसल, सोशल मीडिया पर अक्षिता की वीडियो काफी वायरल हो रही है, जिसमें वो बिना किसी सहारे के ही दीवारों पर चढ़ने में देर नहीं करती. उनकी 9 साल की बहन कृपिता भी इस कारनामे को बखूबी अंजाम देती है. दोनों अपने इस कारनामें से सुर्खियां बटोर रही हैं.

Sponsored

चिकनी ग्रेनाइट की दीवार पर बिना किसी सहारे के चढ़ने का हुनर

पटना की दो बहनें अक्षिता और कृपिता को लोग ‘स्पाइडर गर्ल्स’ कहकर बुलाने लगे हैं. दानापुर के बीबीगंज के रहने वाले अजीत कुमार गुप्ता की दोनों बेटियां पलक झपकते ही बेहद चिकनी और सपाट दीवारों पर भी बिना किसी सहारे के चढ़ जाती हैं. इसे टैलेंट कहें या फिर प्रैक्टिस का करिश्मा लेकिन ये कारनामा अपने आप में बेहद खास है. ANI के अनुसार, 11 साल की अक्षिता गुप्ता और उनकी 9 साल की बहन कृपिता का दावा है कि वे चिकनी ग्रेनाइट की दीवार पर बिना किसी सहारे के आसानी से अपने पैरों पर चढ़ सकती हैं. बता दें कि इस कारनामे का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

Sponsored

अभ्यास ने बना दिया आसान

अक्षिता ने कहा कि जब उनकी मां और पिता दोनों कहीं बाहर जाते तो उसे दीवारों पर चढ़ने की इच्छा होती थी. वो इसका अभ्यास करने लगी और धीरे-धीरे इसमें सफल होने लगी. देखते ही देखते निरंतर अभ्यास के कारण वो आसानी से 12 फीट की दीवारों पर चढ़ने लगी. इसकी जानकारी जब माता-पिता को हुई तो वो दंग रह गये और चोटिल होने की बात कहकर ऐसा करने से मना किया. लेकिन अक्षिता नहीं मानी.

Sponsored

माता-पिता को गर्व, बेटियां फतेह करेंगी हिमालय

अक्षिता के बाद अब उनकी छोटी बहन कृपिता भी ऐसा करने लगी हैं और दोनों बहनें चिकनी ग्रेनाइट की दीवार पर चढ़ जाती हैं. अक्षिता ने बताया कि अब उसकी इच्छा है कि वो हिमालय की चोटी पर पहुंचेगी. वहीं दोनों बच्चियों के माता-पिता को अपनी बेटियों के प्रतिभा पर गर्व है. वो कहते हैं कि ये प्रतिभा उनकी बच्चियों में खास है और उम्मीद है कि इस प्रतिभा कि जरिये ही वो एक दिन हिमालय फतेह करेंगी.

Sponsored

Comment here