ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

तिरंगा बाइक रैली में बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे MP मनोज तिवारी, 41 हज़ार रु. का चलान कट गया

देश की राजधानी, दिल्ली में हर घर तिरंगा रैली (Har Ghar Tiranga Rally) के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी (BJP MP Manoj Tiwari) ने ट्रैफ़िक कानून की धज्जियां उड़ा दी. ‘रिंकिया के पापा’ फ़ेम सिंगर (Rinkiya Ke Papa Singer) जोश में हेलमेट लगाना ही भूल गए. दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने सांसद को नहीं बख्शा और 41 हज़ार रुपये का चालान काट दिया.

Sponsored

रैली में शामिल कई लोगों ने नहीं लगाया था हेलमेट

manoj tiwari challan 41 thousand har ghar tiranga rally HT

Sponsored

दिल्ली के ट्रैफ़िक नियमों के अनुसार, दुपहिया वाहन चलाने वाले और पीछे बैठने वाले दोनों को ही हेलमेट लगाना ज़रूरी है. बीते बुधवार को मनोज तिवारी की अगुवाई में भाजपा समर्थकों ने तिरंगा रैली निकाली. गौरतलब है कि इस रैली में मनोज तिवारी ने भी बाइक चलाई लेकिन हेलमेट नहीं लगाया. अब नेताजी की देखा-देखी कई समर्थकों ने भी हेलमेट नहीं लगाया और बिना हेलमेट के ही तिरंगा रैली में शामिल हुए. हालांकि कुछ समर्थकों ने हेलमेट लगाया था लेकिन हेलमेट न लगाने वाले भी भारी संख्या में मौजूद थे.

Sponsored

दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने ठोका चालान

manoj tiwari challan 41 thousand har ghar tiranga rally Deshhit.news

Sponsored

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस पर सवाल किया.दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई शुरू की. मनोज तिवारी जो बाइक चला रहे थे, उस बाइक के कागजों की जांच हुई. TV9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार, बाइक चला रहे सांसद के पास दुपहिया वाहन चलाने के लाइसेंस भी नहीं था. इसके अतिरिक्त उस बाइक का प्रदूषण सर्टिफ़िकेट और RC भी नहीं था. सांसद ने न सिर्फ़ हेलमेट नहीं लगाया, बल्कि कई नियमों का उल्लंघन भी किया. इस तरह चालान की कुल राशि 41 हज़ार रुपये हुई.

Sponsored

मनोज तिवारी ने मांगी माफ़ी

 

मनोज तिवारी ने ट्विटर पर माफ़ी मांगी. उन्होंने लिखा, ‘आज हेलमेट न पहनने के लिए क्षमा चाहता हूं. मैं दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस का चालान भर दूंगा.’ पोस्ट के साथ उन्होंने ऐसी तस्वीर लगाई जिसमें नंबरप्लेट साफ़ पता चल रहा था और साथ ही बताया कि लोकेशन लाल किला है. मनोज तिवारी ने जनता से बिना हेलमेट दुपहिया वाहन न चलाने की अपील भी की.

Sponsored

बीते बुधवार यानि 3 अगस्त को आज़ादी के 75वें वर्षगांठ के अवसर पर हर घर तिरंगा कैंपेन की शुरुआत हुई. उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पियूष घोयल ने लाल किले से सांसदों की तिरंग बाइक रैली की शुरुआत की. 2 अगस्त को नरेंद्र मोदी ने जनता से हर घर तिरंगा कैंपेन में हिस्सा लेने की अपील की थी. पीएम मोदी ने जनता से सोशल मीडिया पर तिरंगा डीपी लगाने, अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की.

Sponsored

manoj tiwari challan 41 thousand har ghar tiranga rally

Sponsored

Comment here