ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

ड्राइवर की बिटिया बनी जज साहिबा, सातवीं रैंक लाकर लहराया परचम, कहा-गरीबों को न्याय दिलाऊंगी

पिता सिविल कोर्ट में हैं ड्राइवर, अब बेटी बनी जज, राज्य भर में मिला सातवां रैंक : मध्य प्रदेश के द्वारा हाल ही में सिविल जज वर्ग-2 परीक्षा का आयोजन किया गया था। मंगलवार को परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए। सिविल जज के ड्राइवर की बेटी की परीक्षा में सफलता मिली है। वंशिका गुप्ता सिविल जज बन गई है। वंशिका की कामयाबी पर पूरा जिला खुश है। परिवार के लोग खुशी से गदगद हैं। पिता बेहद खुश है। वंशिका के दादा सिविल कोर्ट में क्लर्क का काम करते थे।

Sponsored

वंशिका ने अपनी कामयाबी का क्रेडिट के माता-पिता को दिया है। उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। राज्य के कोट में खाली 252 पदों के लिखित परीक्षा में देश के 350 उम्मीदवार शामिल हुए थे।‌ मंगलवार को देर शाम रिजल्ट आया। रिजल्ट जारी होने के बाद जिला सत्र न्यायालय में कार्यरत न्याय विभाग के लघु वेतन कर्मचारी अरविंद गुप्ता के घर लोग खुशी का इजहार कर रहे हैं। बेटी वंशिका गुप्ता को पहले ही अटेंप्ट में कामयाबी मिली है। वंशिका को पूरे राज्य भर में 7वां रैंक हासिल हुआ है

Sponsored

बता दें कि वंशिका के दादा रमेश चंद्र गुप्ता भी न्यायालय में क्लर्क की नौकरी करते थे। रिटायर होने के बाद मौजूदा समय में वह मंदसौर में वकील हैं। पिता अरविंद गुप्ता कोर्ट में ही ड्राइवर के पद पर तैनात है। वंशिका की मां स्कूल में टीचर है। वह बताती है कि घर में बचपन से ही वंशिका कोर्ट-कचहरी की बातें सुनती आ रही है। पिता को मेहनत करके देख वंशिका भी प्रेरित हुई। मां कहती है कि वंशिका को बचपन से ही जज बनने की इच्छा थी। उसे हमेशा कहा करते थे कि ऐसा काम करो जिससे मेरी पहचान स्थापित हो। वंशिका ने इसे चरितार्थ कर दिखाया है। वंशिका के घर लोग भारी संख्या में बधाई देने पहुंच रहे हैं।

Sponsored

Comment here