ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

डॉक्टर का चमत्कार: सैनिक के धड़कते दिल से निकाल ली गोली, जवान बोला- ‘अभी और लड़ सकता हूं’

कहते हैं ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोए’, सच में जिसका रखवाला ऊपर वाला होता है उसे मौत भी नहीं छू पाती. रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच से भी एक ऐसा ही उदाहरण सामने आया है. यूक्रेन के एक सैनिक ने जिस तरह से मौत को मात दी है उसने सभी को चौंका दिया है. 

Sponsored

धड़कते दिल से निकाली गोली

Soldier Twitter

Sponsored

इस सैनिक के दिल पर गोली लगी थी. बचने के चांस न के बराबर थे लेकिन डॉक्टरों ने इस जवान के धड़कते हुए दिल से गोली निकालकर उसकी जान बचा ली है. इस करिश्मे से हर कोई हैरान है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित Feofaniya अस्पताल में एक ऐसे सैनिक को लाया गया जिसे रूस से लड़ते समय सीने में गोली लगी थी.

Sponsored

मुश्किल था ऑपरेशन

SoldierTwitter

Sponsored

उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे तुरंत ही ओपन हार्ट सर्जरी के लिए ले जाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉक्टरों के सामने ये चुनौती थी कि उन्हें सैनिक के धड़क रहे दिल में से गोली निकालनी थी. डॉक्टरों ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए सैनिक के धड़कते दिल से गोली निकाल दी.

Sponsored

ये वाकई में हैरान करने वाली बात थी कि इस दौरान दिल, शरीर को बराबर खून सप्लाई कर रहा था. इस ऑपरेशन में यूक्रेन के साथ बेलारूस के भी डॉक्टर मौजूद थे. बड़ी ही मुश्किल से जवान के सीने से गोली निकाली गई और उसकी जान बचा ली गई.

Sponsored

जवान अभी भी लड़ने को तैयार

 

अब डॉक्टरों की टीम के साथ उस सैनिक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जवान तस्वीर में अपने सीने पर चेस्ट सपोर्ट पहने दिख रहा है. मौत को मात देकर जिंदा बच जाने वाले जवान ने डॉक्टरों से कहा कि वो अपने देश के लिए अभी भी लड़ने को तैयार है.

Sponsored

Comment here