ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

“टेक ऑफ किया तो बिहार का उधोग मंत्री था, लैंड किया तो पता चला सरकार पलट गई” वीडियो वायरल

‘मैंने फ्लाइट में बिहार के उद्योग मंत्री के तौर पर किया टेक ऑफ, लैंड करने पर पता चला सरकार ही बदल गई’, बिहार सरकार में उद्योग मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन का यह बयान सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। पढ़ें

बिहार सरकार में उद्योग मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन का एक वीडियो सोशल मीडिया (Shahnawaz Hussain Viral Video) पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Sponsored

दरअसल, नीतीश कुमार ने बीजेपी का हाथ छोड़कर आरजेडी का दामन थाम लिया। जिसके बाद शहनवाज हुसैन उद्योग मंत्री नहीं रहे। इसी को लेकर उन्होंने एक बयान दिया। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Sponsored

जब लैंड किया तो पता चला कि मैं उद्योग मंत्री नहीं रहा

दरअसल, मंगलवार को शाहनवाज हुसैन दिल्ली से पटना लौटे। पटना पहुंचने पर बिहार के सियासी माहौल पर पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, ‘मैंने टेक ऑफ किया था, बिहार के उद्योग मंत्री के तौर पर और जब लैंड किया तो पता चला कि मैं उद्योग मंत्री ही नहीं हूं।

Sponsored

सरकार बदल गई है।’ इसके बाद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आज भी (मंगलवार को) हमने इनवेस्टर भवन का दिल्ली में उद्घाटन किया। हम काम में लगे थे। हमें तबतक कोई ऐसा अंदाजा नहीं था कि बिहार की सियासत में क्या होने वाला है।

Sponsored

 

मेरे हवाई जहाज ने जब टेकऑफ किया उस वक्त मैं बिहार का उद्योग मंत्री था। लेकिन जैसे ही लैंड हुआ मुझे पता चला कि मैं मंत्री ही नहीं रहा। आज भी हमने इनवेस्टर भवन का दिल्ली में उद्घाटन किया। हम काम में लगे थे।

Sponsored

हमें तबतक कोई ऐसा अंदाजा नहीं था कि बिहार की सियासत में क्या होने वाला है।’- शाहनवाज हुसैन, पूर्व उद्योग मंत्री

Sponsored

नीतीश ने राज्यपाल को सौंप दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने मंगलवार को राजनीतिक उथल-पुथल के बाद इस्तीफा दे दिया था। उस दौरान तत्कालीन उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन दिल्ली में बिहार सरकार का एक कार्यक्रम करने दिल्ली पहुंचे हुए थे।

Sponsored
Shahnawaz Hussain said that on Tuesday we inaugurated the Investor Bhawan in Delhi
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मंगलवार को हमने इनवेस्टर भवन का दिल्ली में उद्घाटन किया

कार्यक्रम के समापन के बाद वो दिल्ली से पटना लौटे। इसी बीच जब वो एयरपोर्ट पर चेक-इन कर रहे थे तब बिहार में जेडीयू-बीजेपी यानी NDA की सरकार थी। लेकिन हवा हवाई जहाज के उड़ते ही उनकी सरकार गिर चुकी थी। इसी बात को उन्होंने मीडिया के सामने रखा।

Sponsored

बिहार में महागठबंधन की सरकार

गौरतलब है कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बन गई है। नीतीश कुमार ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

Sponsored

साथ में तेजस्वी यादव ने भी डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली। मंत्री पद को लेकर पहले से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच चर्चा हो चुकी है।

Sponsored
Mahagathbandhan government in Bihar
बिहार में महागठबंधन की सरकार

आरजेडी को 18 मंत्री पद मिल सकते हैं तो वहीं जेडीयू को 13 मंत्री पद और कांग्रेस के हिस्से में तीन मंत्री पद जा सकता है। इसके अलावा अगर माले मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए तैयार होगा तो एक मंत्री पद माले को भी मिलेगा। जीतनराम मांझी की पार्टी हम से एक और एक निर्दलीय का भी मंत्री बनना तय है।

Sponsored

Comment here