ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

टाटानगर से तेजस राजधानी एक्सप्रेस परिचालन को मिली मंजूरी, बिहार के इन स्टेशनों होगा ठहराव, देखें रुट और टाइमिंग

लखीसराय और मुंगेर के लोगों को बड़ा तोहफा मिला है। यहां के बाशिंदे जो सालों से सपना देख रहे थे, वह अब पूरा होने जा रहा है। जमालपुर-किऊल होते हुए अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल तेजस राजधानी एक्सप्रेस परिचालन का रास्ता क्लियर हो गया है। इसके अलावा टाटानगर के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन परिचालन पर मुहर लगी है।

Sponsored

मुंगेर के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह की कोशिश पर जल्द ही दोनों ट्रेनें चलेंगी। सांसद की मांग पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मुहर लगाई है। अमीर है कि वर्तमान में कटिहार होते हुए चल रहे थे बस राजधानी एक्सप्रेस में रिजर्वेशन की बुकिंग अगले महीने से पुराने मार्ग पर बंद हो जाएगी। दोनों ट्रेनों के परिचालन से दो जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी। देश की राजधानी दिल्ली और टाटानगर आना-जाना सुलभ हो जाएगा।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र
बता दें कि भागलपुर से टाटानगर के बीच चलने वाली नई साप्ताहिक एक्सप्रेस टाटानगर से बुधवार को खुलेगी और गुरुवार को भागलपुर से चलेगी। ट्रेन टाटानगर से 2:30 बजे दिन में खुलेगी और अगले दिन जमालपुर के रास्ते 3:45 बजे भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर से शाम के 05:05 बजे खुलेगी और अगले दिन टाटानगर सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन जमालपुर, किऊल, जसीडीह, बोकोरो, धनबाद, मूरी जंक्शन होते हुए टाटानगर को जाएगी। इस ट्रेन के चलने से जमालपुर से धनबाद एवं बोकारो के लिए सप्ताह में चार दिन ट्रेन की सहूलियत होगी।वहीं अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस अगरतला से सोमवार की शाम खुलेगी और जमालपुर अगले दिन मंगलवार की रात पहुंचेगी। रिटर्न में यह ट्रेन बुधवार की शाम 7.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल से खुलेगी और जमालपुर गुरुवार की दोपहर पहुंचेगी। मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल के रास्ते चलने वाली तेजस राजधानी का स्टॉपेज मालदा के बाद भागलपुर, साहिबगंज के बाद जमालपुर में होगा। 21 सालों से भागलपुर होते हुए राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस परिचालन की मांग हो रही थी। अब सांसद की पहल पर इस मार्ग को तेजस राजधानी का तोहफा मिला है।

Sponsored
सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन स‍िंह ने कहा कि इलाके की जनता के लिए वह हमेशा हर समय तत्पर हैं। मुंगेर में वानिकी कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज के बाद शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू होगा। सांसद ने कहा कि रेल फैक्ट्री के डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड बनाने का काम जारी है। रेल मंत्री से एक्ट अपरेंटिस मामले को लेकर बातचीत हुई है। रेल मंत्री ने इस दिशा में पहल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दोनों ट्रेन के परिचालन से मुंगेर ही नहीं किंतु लखीसराय जिले के लोगों को काफी सुविधा होगी।

Comment here