ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

जेपी सेतु के समानांतर सिक्स लेन पुल के एप्रोच रोड में होगा बदलाव, एक साथ मिल रही हैं चार सड़कें

पटना के दीघा से छपरा के सोनपुर के मध्य जेपी सेतु के समानांतर निर्माण होने वाले सिक्स लेन पुल के पहुंच पथ के एलाइनमेंट में अब बदलाव किया जाना है। पिछले महीने ही प्रस्तावित पुल के एलायनमेंट का अवलोकन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के एडीजी ने किया था। इसी दौरान यह बात सामने आई कि दीघा छोड़ के अलावा सोनपुर छोर में पहुंच पथ के टेल एंड में बदलाव आवश्यक है। इस मामले पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एडीजी ने ट्रैफिक इंजीनियर के साथ मीटिंग कर निष्पादन करने को कहा है।

Sponsored

बता दें कि जेपी सेतु के समानांतर निर्माणाधीन पुल के थोड़ा पहले दानापुर की ओर से थोड़ा पहले बनना है। इस पुल के पहुंच पथ के साथ समस्या यह है कि वहां एक साथ चार सड़कें आ रही हैं। ऐसे में नए पुल के पहुंच पथ को किस और और कहां तरह जाए यह समस्या उत्पन्न हो रही है।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

इसके अप्रोच रोड से गंगा पथ का एक हिस्सा मिल रहा है और बगल में जयपुर सेतु का पहुंच पथ भी है, एक ही अटल पथ और पाटलि पथ का भी मिल रहा। ऐसे में पहुंच पथ को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही है। एक रोटरी अशोक राजपथ पर भी जरूरी है। इसी तरह सोनपुर क्षेत्र में कई सड़कें मिल रही है।

Sponsored

बता दें कि जेपी सेतु के समानांतर सिक्स लेन पुल निर्माण के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बना लिया है। राज्य सरकार को मंत्रालय ने एलायनमेंट की मंजूरी के लिए भेजा है। राज्य सरकार के स्तर पर अभी इसकी मंजूरी नहीं भेजी गई है।

Sponsored

Comment here