ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

जमीन पर खटिया और खाट पर इलाज, देखें नालंदा की ‘अनोखी’ तस्वीर, अस्पताल के उपाधीक्षक ने अब दी सफाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा में इन दिनों स्वास्थ्य विभाग के दावे की पोल खुल रही है. संपत्ति विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हुई मारपीट के बाद एक पक्ष का परिवार पूरी तरह से जख्मी हो गया. इलाज के लिए लोग खाट के सहारे एक महिला को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे तो यहां खटिया पर ही इलाज हुआ जिसकी तस्वीर आप देख सकते हैं.

Sponsored

जख्मी लोगों को इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया गया जहां से गंभीर हालत में दो लोगों को रेफर कर दिया गया. इधर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बेड खाली रहने के बावजूद भी जमीन पर ही इलाज किया गया. जब मीडियाकर्मी इलाज करते हुए वीडियो बना रहे थे तो डॉक्टरों ने वीडियो बनाने से मना कर दिया. इलाज करने के बाद करीब 20 मिनट तक मरीज को खाट पर ही रखा गया. उसके बाद पावापुरी मेडिकल हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया.

Sponsored

इधर मारपीट की घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस गांव पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है. थरथरी थानाध्यक्ष पप्पू कुमार ने बताया कि यह मारपीट आपसी विवाद में हुई है. फिलहाल मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची थी. परिजनों ने इलाज के लिए जख्मी लोगों को सदर अस्पताल ले गया है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Sponsored

अस्पताल प्रबंधन ने क्या कहा?

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक आरएन प्रसाद ने कहा जख्मी महिला का दोनों पैर और एक हाथ टूटा हुआ था. परिजन खाट पर ही मरीज को घर से लेकर आए थे. इमरजेंसी वार्ड में पहुंचने के बाद डॉक्टर आनन-फानन में इलाज करने लगे. जहां इलाज चल रहा था वहां बेड खाली था. मरीज को बेड पर इलाज क्यों नहीं किया गया इसकी जांच की जाएगी.

Sponsored

Comment here