ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

छपरा में 70 साल के बुजुर्ग की निकली बारात, नाचते गाते शादी के 42 साल बाद दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा

बिहार के छपरा में गुरुवार को एक अनोखी बारात निकली जिसे देखने के लिए लोगों की भाड़ी भीड़ लग गई. दरअसल यहां 70 साल एक बुजुर्ग की बारात निकली जिसमे उसकी एक बेटे और सात बेटियों के साथ साथ पूरा गांव बाराती बना था. यहां गांव का हर इंसान जश्न में डूबा था, कोई DJ तो कोई बैंड बाजे के धुन पर नाच रहा था. इस शादी से बुजुर्ग दंपति बहुत ही खुश लग रहे थे.

Sponsored

42 साल पहले हुई थी शादी

बता दें की एकमा के आमदाढ़ी निवासी राजकुमार सिंह की 42 साल पहले शारदा देवी के साथ शादी हुई थी. लेकिन उस वक्त पत्नी का गवना दोंगा नहीं हुआ था. गौना वह रस्म है जिसमें पत्नी का मायके से अपने पति के घर दूसरी बार जाना होता है. इस रस्म को राजकुमार सिंह के लिए उनके बच्चों ने इस कदर यादगार बना दिया जिसे वो खुद तो क्या अब कोई भी नहीं भूल पाएगा.

Sponsored

सेल्फी लेने की लगी थी होड़

हालांकि वह मनमुटाव के कारण शादी के बाद ससुराल नहीं गये थे लेकिन फिर 42 साल बाद हृदय परिवर्तन हुआ तो दोंगा गवना की रस्म पूरे गाजे-बाजे, हाथी-घोड़ा और गाड़ियों के काफिले के साथ अपने ससुराल पहुंचे. चमकती मूंछों को बार-बार ऐंठते हुए और रथ पर सवार दूल्हे के साथ लोग लगातार सेल्फी ले रहे थे बाजार में इस कारण से जाम की परिस्थिति ना उत्पन्न हो जाए इसलिए एकमा पुलिस भी मौके पर मुस्तैद रही.

Sponsored
छपरा में 70 साल के बुजुर्ग की निकली बारात, 8 बेटी-बेटा समेत गांव वाले बने  बाराती

घोड़े वाली बग्गी पर बैठाकर पहुंचे ससुराल

वहीं बुजुर्ग दंपति के बच्चों ने गवना दोंगा की रस्म के लिए मां को 15 अप्रैल 2022 को मायके भेज दिया था. इसके बाद पिताजी को घोड़े वाली बग्गी पर बैठाकर उनके ससुराल ले गए. जहां बारात जैसे माहौल में कई लोग शामिल हुए. इस उम्र में दूल्हा-दुल्हन बने राजकुमार सिंह और शारदा देवी की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी.

Sponsored

70 साल की उम्र में बने दूल्हा

बता दें की 70 साल की उम्र में दूल्हा बने राजकुमार सिंह मशहूर सेवन सिस्टर्स के पिता हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि महिला सशक्तिकरण की प्रतीक सातों बहन पुलिस एवं सेना में जवान है. राजकुमार ने अपनी बेटियों को बिहार पुलिस और सेना में नौकरी दिलाने के लिए काफी संघर्ष किया है. वहीं अपने इकलौते बेटे को इंजीनियर बनाया है. बच्चों की जिद की वजह से बुजुर्ग की 70 साल में शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

Sponsored
8 बच्चे बने बाराती, हाथी-घोड़ा, ऊंट समेत डीजे व आर्केस्ट्रा की भी थी  व्यवस्था | The procession of a 70-year-old man took place in Chhapra, 8  children became procession - Dainik Bhaskar

Comment here