ADMINISTRATIONBreaking NewsElectionNationalPolicePoliticsUTTAR PRADESH

चुनाव से पहले सीएम योगी का संदेश, कहा— गलती की तो कश्मीर, केरल, बंगाल बन जाएगा यूपी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए मतदान आज (10 फरवरी 2022) से शुरू हो गया है। पहले चरण में 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो आया है। इसमें उन्होंने कहा है, “अब बड़े निर्णय का समय आ गया है। पिछले 5 सालों में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने जो कुछ भी किया, वह बहुत प्रतिबद्धता के साथ किया है और जो कुछ भी कहा आपके भरोसे को ध्यान में रखते हुए उसे निभाया।”

Sponsored

करीब 6 मिनट के वीडियो में उन्होंने कहा है, “केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार के पास सब कुछ समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ है। मैंने आपको वह सब कह दिया है, जो मेरे दिल में है। इन पाँच सालों में कई चमत्कारिक चीजें हुई हैं। सावधान, यदि आप चूके तो पाँच साल की मेहनत बेकार हो जाएगी। उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। आपका वोट मेरे पाँच सालों के प्रयासों पर आशीर्वाद होगा। आपका वोट भयमुक्त जीवन की गारंटी भी होगा।”

Sponsored

सीएम ने कहा, “मैं यहाँ वोट माँगने के लिए नहीं आया, बल्कि मैं तो पिछली सरकारों की तरफ से माफी माँगता हूँ कि इस काम को वह 70 सालों में नहीं कर पाए। हमने घर-घर करोड़ों घरों में शौचालय बनवाए, मेरे लिए यह भी आपके वोट पाने का जुगाड़ नहीं था। स्वच्छता से भी अधिक मेरे लिए माताओं और बहनों के सम्मान और गरिमा का प्रश्न था। लाखों घर और परिवार खपरैल से निकलकर पहली बार अब पक्के मकान में आ गए हैं। उनकी आँखों में ऐसी चमक है, जो सैकड़ों चुनाव में जीत की चमक को भी फीका कर दे।”

Sponsored

CM योगी ने कहा, “चुनाव आएँगे, चुनाव जाएँगे लेकिन अब तक धुएँ वाले चूल्हे पर काम करती हमारी माताएँ और बहनें, अब बार बीमार पड़ने से बचेंगी, स्वस्थ रहेगी। आयुष्मान योजना आज उत्तर प्रदेश के करोड़ों परिवार के लिए रोगों के निपटने का सहारा बनी। आपने देखा कि हम हर घर नल योजना से घरों में पानी पहुँचा रहे हैं, एक कोने से दूसरे कोने तक एक्सप्रेसवे बिछा रहे हैं, प्रदेश भर में औद्योगिक कॉरिडोर लगाने की ओर बढ़ रहे हैं।”

Sponsored

Comment here