ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

खेत में हँसुआ लेकर गहूम कटनी करने लगे बिहार के DM साहेब, IAS राजेश मीणा का फोटो वायरल

छपरा के जिलाधिकारी बने किसान, हंसिया उठा कर खेत में काटने लगे गेंहू की फसल, फोटो वायरल : बिहार के सारण (Saran) जिले के जिलाधिकारी (डीएम) राजेश मीणा (DM Rajesh Meena) मंगलवार को एक अलग रूप में नजर आए. डीएम ने किसान बनकर गेहूं के खेत में 18 किलो फसल की कटाई (Crop Harvest) की. दरअसल डीएम एक कार्यक्रम में शामिल हो कर कटनी का मुआयना करने खेत पहुंचे थे.

Sponsored

इस दौरान उनके अंदर का किसान जाग उठा और वो खुद हंसिया (फसल काटने का धारदार औजार) लेकर कटनी करने खेत में उतर गए. डीएम को कटनी करते देखा उनके साथ मौजूद अन्य अधिकारी भी खेत में उतर कर हंसिया से गेहूं काटने लगे. डीएम राजेश मीणा की गेहूं की फसल की कटाई करती तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रही हैं, और लोग इस पर तरह तरह के कमेंट दे रहे हैं.

Sponsored

डीएम राजेश मीणा के द्वारा मंगलवार को अर्थ एवं सांख्यिकी निदेशालय द्वारा प्रायोजित गेंहू फसल कटनी प्रयोग का निरीक्षण नगरा प्रखंड क्षेत्र के खैरा पंचायत अंतर्गत भदरिया के किसान लाल किशोर सिंह के खेत में फसल कटनी कर शुभारंभ किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी ने किसानों से बात की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि क्रॉप कटिंग प्रयोग के आधार पर फसलों के आवश्यक उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किए जाते हैं जिससे उत्पादन की वास्तविक जानकारी हासिल की जाती है. उन्होंने मानक के अनुरूप गेंहू की फसल कटाई करवा कर उत्पादन का आकलन किया.

Sponsored

Comment here