AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

खत्म नहीं हुई सफाईकर्मियों की हड़ताल, गंदगी से दूसरी बीमारियों का भी बढ़ा खतरा

नगर निगर की हड़ताल अभी खत्म नहीं हुई है. सरकार और नगर निगम के कर्मचारियों के बीच कोई भी बात नहीं बन पायी है. ऐसे में बिहार के साथ-साथ पटना की हालत बहुत ही खराब हो गई है. बिहार में इन दिनों लोग एक साथ कई बीमारियों के खतरे से परेशान हैं. एक ओर पहले ही वह कोरोना वायरससे परेशान थे तो दूसरी ओर अब सफाईकर्मियों की हड़ताल की वजह से शहर में कचरों के ढेर ने बीमारी के खतरे को बढ़ा दिया है. बच्चों से लेकर हर उम्र तक के लोग वायरल फीवर की चपेट में आ रहे हैं. डॉक्टर की मानें तो इन दिनों हो रहे बुखार के कई कारण हो सकते हैं. मलेरिया, वायरल या फ्लू भी हो सकता है. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे में तुरंत चिकित्सीय सलाह लेना चाहिए.

Sponsored

डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने बताया कि इन दिनों फ्लू वायरस काफी तेजी से फैल रहा है. गंदगी की वजह से यह और तेजी से फैलता है. इसके साथ ही टाइफाइड भी काफी तेजी फैल रहा है. उन्होंने कहा कि गंदगी की वजह से पीलिया, जॉन्डिस और वायरल फीवर के होने की संभावनाएं और बढ़ जाती हैं.

Sponsored

टाइफाइड और फ्लू से बचने के लिए ले सकते वैक्सीन

Sponsored

डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने कहा कि आज के समय में अगर किसी को बुखार और सिर दर्द जैसी समस्याएं आ रही हैं तो फीवर उतारने के लिए पैरासिटामोल ले सकते हैं. अगर से एक-दो दिन में आराम मिल जाता है तो ठीक है नहीं तो तुरंत चिकित्सीय सलाह लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से अभी फ्लू बढ़ रहा है अगर इसकी वैक्सीन लग जाए तो यह और भी बेहतर है. टाइफाइड से बचाव के लिए भी वैक्सीन आती है. चिकित्सीय सलाह के बाद उसे भी लगवा सकते हैं.

Sponsored

आपको बता दें कि बिहार में सफाईकर्मियों की हड़ताल की वजह से गंदगी का अंबार लगा है. बीते रविवार को बारिश भी हुई थी. ऐसे में कचरों पर पानी पड़ने से कई तरह के इंफेक्शन होने का खतरा भी बढ़ गया है. रविवार को ही बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा था कि एक से दो दिनों में सफाईकर्मियों की हड़ताल टूट जाएगी. अधिकारी उनसे बात कर रहे हैं. उनकी मांगों को स्वीकार भी किया गया है, लेकिन कुछ ऐसी मांगें हैं जो नियम और कानून के तहत सुलझाने की कोशिश हो रही है.

Sponsored

 

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored

Comment here