ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsBUSINESSElectionNationalPolicePoliticsUTTAR PRADESH

किसान के बेटे ने दौड़ाया मेट्रो, PM मोदी बने पहले यात्री, बच्चों ने लगाए इंडिया-इंडिया के नारे

कानपुर के न्यू आजाद नगर निवासी ज्योति शुक्ला मंगलवार को प्रधानमंत्री की सारथी बनीं। वह अपने सहयोगी ट्रेन पायलट (चालक) अंकित कुमार वर्मा के साथ प्रधानमंत्री की मेट्रो ट्रेन आईआईटी मेट्रो स्टेशन से गीता नगर मेट्रो स्टेशन तक ले गईं। 

Sponsored

कानपुर में मेट्रो के उद्घाटन के दिन बलिया के अंकित कुमार वर्मा ने पीएम नरेन्द्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी व एमडी केशव कुमार की मौजूदगी में मेट्रो चलाई। लोको पायलट अंकित ने बताया कि उनके पिता लल्लन प्रसाद किसान हैं। कहा कि सुबह घर पर स्वजन को पीएम और सीएम की मौजूदगी में मेट्रो चलाने का मौका मिलने की बात बताई तो वे काफी उत्साहित हुए और उन्होंने इस अवसर को बड़ी उपलब्धि बताया। अंकित ने कहा कि वह पांच साल के कार्यकाल में लखनऊ में 25 हजार किमी तक मेट्रो चला चुके हैं। अब कानपुर मेट्रो में सेवाएं देंगे।

Sponsored

महिला लोको पायलट व न्यू आजाद नगर निवासी ज्योति शुक्ला व बलिया निवासी अंकित कुमार वर्मा ने सिग्नल मिलते ही मेट्रो चलाई। कानपुर की बहू ज्योति ने कहा कि वह पांच साल से लखनऊ मेट्रो में बतौर लोको पायलट सेवाएं दे रही हैं, लेकिन कानपुर में उद्घाटन के दिन पीएम और सीएम की मौजूदगी व ससुराल में मेट्रो चलाना गर्व का पल है। उन्होंने बताया कि पति विजय कुमार भी मेट्रो में लोको पायलट हैं। ससुराल में सास, ससुर, बच्चे व मीरजापुर स्थित मायके में स्वजन काफी खुश हैं। ज्योति ने बताया कि पांच साल के अंतराल में वह लखनऊ में अब तक औसतन 60 हजार किमी मेट्रो चला चुकी हैं।

Sponsored

Comment here