ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCRIMEMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

करोड़पति निकला बिहार का घूसखोर इंजीनियर, 59 लाख रुपया बरामद, घर से निकला 5 लाख का पुराने नोट

PATNA-करोड़पति निकला बिहार का घूसखोर इंजीनियर, 59 लाख रुपया बरामद, घर से निकला 5 लाख का पुराने नोट, जल संसाधन विभाग के इंजीनियर के पटना और सीवान के ठिकानाें पर विजिलेंस छापा, भ्रष्टाचार पर वार : जल संसाधन विभाग के इंजीनियर के पटना और सीवान के ठिकानाें पर विजिलेंस छापा : विजिलेंस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जल संसाधन विभाग के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता हरे कृष्ण प्रसाद के घर से 58.84 लाख रुपया नगद बरामद किया। इसमें 5.24 लाख के पुराने नोट हैं। विजिलेंस ने हरे कृष्ण प्रसाद के खिलाफ आमदनी के ज्ञात स्रोत से 69,58, 550 रुपये की अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा दर्ज किया है।

Sponsored

अब तक की तलाशी में आय से 105% अधिक संपत्ति का पता चला है। छापामारी पटना के इंदिरा इन्क्लेव (अभियंता नगर, रंजन पथ, रूपसपुर) के उनके फ्लैट (नंबर 204) तथा सीवान में सरकारी आवास व कार्यालय में हुई। छापेमारी में 2, 2900 रुपये के जेवर तथा बैंकों के 8 पासबुक (कुल जमा 31 लाख) मिले। जमीन के 4 प्लॉट की कीमत 80 लाख रुपये है। विजिलेंस के मुताबिक, हरे कृष्ण प्रसाद द्वारा दी गई वार्षिक संपत्ति की विवरणी में उनके कई निवेशों का उल्लेख नहीं है।

Sponsored

एक दिन पहले ही हुआ सीवान से बख्तियारपुर के लिए ट्रांसफर
हरे कृष्ण प्रसाद का सीवान से ट्रांसफर एक दिन पहले हुआ। वे बुधवार को बख्तियारपुर में योगदान करने निकले थे कि छापामारी हो गई। उस वक्त फ्लैट में उनकी पत्नी थीं। एजेंसी ने हरे कृष्ण प्रसाद से आने का आग्रह किया, किंतु उन्होंने आने में असमर्थता जताई।

Sponsored

Comment here