ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolicePoliticsTravel

कटिहार-कुरसेला के बीच कोसी नदी पर बनाकर तैयार हुआ नया रेल पुल, शुरू हुआ ट्रेनों का परिचालन

KATIHAR – कोसी पर नये पुल से ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ, कटिहार व कुरसेला के बीच कोसी नदी पर बना नया रेल पुल । कटरिया और कुरसेला के बीच कोसी नदी पर बना है पुल, पहली ट्रेन के रूप में मालगाड़ी का सफलतापूर्वक परिचालन

Sponsored

कटरिया और कुरसेला के बीच कोसी नदी पर बने नये पुल से होकर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो गया है। मंगलवार को इस पुल से पहली ट्रेन के रूप में एक मालगाड़ी का सफलतापूर्वक परिचालन किया गया, जो इस पुल से रात नौ बजकर 38 मिनट पर गुजरी।

Sponsored

इसके बाद पहली पैसेंजर ट्रेन के रूप में 03368 सोनपुर-कटिहार मेमू स्पेशल का परिचालन किया गया, जबकि पहली एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में गाड़ी संख्या 15716 अजमेर-किशनगंज गरीब नवाज एक्सप्रेस का परिचालन हुआ। सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि कटरिया और कुरसेला के बीच कोसी नदी पर बने नये पुल सहित 7.24 किमी कटरिया-कुरसेला रेलखंड के दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण हो जाने से अब सोनपुर मंडल के छपरा ग्रामीण से कटिहार तक का रेलखंड पूर्णत: दोहरीकृत एवं विद्युतीकृत हो गया है।

Sponsored

इसके चालू होने से पूर्व इस पूरे रेलखंड पर मात्र कटरिया और कुरसेला के बीच कोसी नदी पर बने पुल पर ही केवल सिंगल लाइन थी, जबकि इसके दोनों तरफ पूरा रेलखंड दोहरीकृत था। इसके चालू हो जाने से अब इस रेलखंड पर काफी सुविधा होगी। मंगलवार को ही रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्वी परिमंडल, कोलकाता एएम चौधरी ने कटरिया-कुरसेला दोहरीकरण, विद्युतीकरण का निरीक्षण एवं स्पीड ट्रायल किया था।

Sponsored

Comment here