ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsEDUCATIONJOBSNationalPolicePolitics

इस दिन आएगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट, टैबलेशन का काम अंतिम चरण में, बोर्ड ने दिया आदेश

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) साल-दर-साल मैट्रिक और 12वीं के परीक्षा के आयोजन व परिणाम घोषित करने को लेकर रिकॉर्ड कायम कर रही है। इस साल भी रिकॉर्ड बरकरार रहने की उम्मीद जताई जा रही है। बोर्ड ने पूरी तत्परता दिखाते हुए देश में सबसे पहले परीक्षा का आयोजन में बिहार में करा लिया।

Sponsored

अब उम्मीद है कि समय से नतीजे घोषित कर आगे रहने का रिकॉर्ड कायम रहेगा। बात बिहार बारहवीं परीक्षा-2022 के रिजल्ट की करें तो इसके कापी मूल्यांकन का काम पूर्ण हो गया है। युद्ध स्तर पर अब टैबलेशन का काम जारी है। इसके बाद रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है।

Sponsored

बता दें कि एक से 14 फरवरी के बीच बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 12वीं की परीक्षा का आयोजन किया था। जबकि साल के पहले ही महीने जनवरी में 10 से 20 तारीख तक प्रेक्टिकल परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके बाद राज्य के अलग-अलग केंद्रों पर मूल्यांकन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई। टैबलेशन का काम भी अंतिम चरण में है। बीच में होली पर्व के वजह से थोड़ी विलंब होने की उम्मीद है।

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड के सचिव ने निर्धारित समय पर परीक्षा रिजल्ट घोषित करने को लेकर सख्त रवैया अपना रखा है। इसी रफ्तार से काम चलता रहा तो मार्च के आखिर तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी किसी भी नए अपडेट को लेकर छात्र वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Sponsored

हालांकि रिजल्ट जारी करने को लेकर बोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी महीने के अंत तक बोर्ड इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर देगा। आधिकारिक वेबसाइट और सोशल साइट्स के जरिए बोर्ड आधिकारिक तौर पर तारीखों का ऐलान करेंगी।

Sponsored

Comment here