ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

इसे कहते हैं दरियादिली! स्कूल के लिए कम पड़ रही थी जगह, किसान ने दान कर दी 25 लाख रुपए की जमीन

मध्य प्रदेश का एक जिला है अशोक नगर. यहां के महिदपुर गांव में रहने वाले किसान बृजेंद्र सिंह रघुवंशी ने अपने गांव में CM राइज स्कूल के लिए 4 बीघा जमीन दान में देकर दरियादिली की नई मिसाल पेश की है. बृजेंद्र ने जो जमीन दान में दी है उसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही हैं.

Sponsored

school Bhaskar

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बृजेंद्र के गांव के लिए स्वीकृत हुए एक सरकारी स्कूल के लिए 10 बीघा जमीन की जरूरत थी. लेकिन प्रशासन के पास 6 बीघा से अधिक जमीन नहीं थी. ऐसे में प्रशासन ने तय किया कि वो स्कूल को किसी दूसरे गांव में जाकर बनाएगा. इसकी जानकारी जैसे ही बृजेंद्र को हुई. उन्होंने तय किया कि वो कुछ भी करके स्कूल को अपने गांव से नहीं जाने देंगे.

Sponsored

school representational picture

Sponsored

बृजेंद्र ने बिना देरी किए हुए प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की और सरकारी जमीन से सटी हुई अपनी चार बीघा जमीन स्कूल के लिए फ्री में देने की पेशकश की. आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक बृजेंद्र को दरियादिली विरासत में मिली है. करीब 40 साल पहले उनके पूर्वज स्व. नथन सिंह रघुवंशी ने भी कुछ इसी तरह स्कूल के लिए अपनी जमीन दान में दी थी.

Sponsored

ashok-nagar DB

Sponsored

बृजेंद्र द्वारा स्कूल के लिए जमीन देने की पेशकश के बाद जिला प्रशासन अपने काम में जुट गया है. उम्मीद है जल्द ही बृजेंद्र के गांव को एक नया स्कूल मिल जाएगा.

Sponsored

Comment here