Religion

इन 8 राशि वाले लोगों पर नए साल में भारी रहेंगे शनि देव, साढ़ेसाती हटाने को करना होगा उपाय

PATNA-आने वाले साल 2022 में इन राशियों पर पड़ेगी शनि की बुरी नजर : शनि 2022 में अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि का राशि गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. क्योंकि शनि जब भी राशि बदलते हैं तो किसी पर शनि ढैय्या (Shani Dhaiya) शुरू हो जाती है तो किसी पर शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati).

Sponsored

2022 में किन राशियों पर रहेगी शनि साढ़े साती तो किन पर शनि ढैय्या?

Sponsored

29 अप्रैल 2022 में शनि मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर जायेंगे. शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि वालों को शनि साढ़े साती से तो मिथुन और तुला जातकों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. इसी के साथ मीन राशि वालों पर शनि साढ़े साती शुरू हो जाएगी तो कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि ढैय्या. साथ ही मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती बनी रहेगी. जिसमें मकर राशि के जातकों पर शनि साढ़े साती का आखिरी चरण शुरू होगा तो कुंभ वालों पर दूसरा चरण.

Sponsored

2022 में कुल 8 राशियां होंगी शनि के प्रभाव में

Sponsored

29 अप्रैल, 2022 को शनि के राशि परिवर्तन करने से मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती और कर्क, वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. शनि के प्रभाव में धनु, तुला, मिथुन, मकर और कुंभ राशि पहले से हैं. मीन, कर्क और वृश्चिक राशि के भी शनि के प्रभाव में आने से कुल 8 राशियां शनि के प्रभाव में आ जाएंगी. आइए जानते हैं शनि के राशि परिवर्तन से किन राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है…

Sponsored

मीन राशि– शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी. शनि की साढ़ेसाती के तीन चरण होते हैं. ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण सबसे अधिक खतरनाक होता है. साढ़ेसाती के पहले चरण में व्यक्ति को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए.

Sponsored

वृश्चिक राशि– शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. शनि की ढैय्या लगने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Sponsored

कर्क राशि – शनि के राशि परिवर्तन करने से कर्क राशि पर भी शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. शनि की ढैय्या लगने पर व्यक्ति को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

Sponsored

Comment here