BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATEUncategorized

इंटर परीक्षा में कॉपी पर लिखा गाना, कहा— सर पास कर दीजिए, शादी फाइनल है, टीचर बोला 2000 भेजो

इंटर की कॉपी में सवाल के जवाब में गाना, एक ने लिखा-पास कर दीजिए, शादी तय है, आर्ट विषय की काॅपी में लिखा गया है गाना, उत्तरपुस्तिका में पैसे भी डाल दिए, पंजीयन फार्म में अंकित नंबर पर ही छात्रों को आ रहे कॉल, आप एक विषय में फेल कर रहे…2000 रुपए भेजिए पास करा देंगे : इंटर परीक्षा का मूल्यांकन के दौरान छपरा शहर के एक केन्द्र से छात्र द्वारा गाना लिखा हुआ कॉपी वायरल हुआ है। जिसमें छात्र ने 21 नंबर सवाल के जवाब में लिखा है कि तोहरा अखिया के काजरा ही जान झगड़ा करा देले बा…. और 22 नंबर सवाल के जवाब में लिखा है कि तोरा बिना हुलिया बिरान लागे गोरी रे….। यह आर्ट विषय की कापी में लिखा गया है। वायरल होने के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है। काॅपी मूल्यांकन में तरह-तरह के जवाब छात्रों ने लिखे है। एक कापी में एक छात्र ने लिखा है कि मैडम पास करा दीजिए मेरी शादी तय हो गई है। कई कॉपी में ऐसे ही छात्राओं ने भी पास कराने के लिए अपील की है। इतना ही नहीं कितनों ने पूरे पेज खाली छाेड़ दिये हैं। पास कराने के लिए अपील लिखते हुए पैसे भी काॅपी में डाल दिये हैं।

Sponsored

सीसीटीवी निगरानी में जांची काॅपीमूल्यांकन केन्द्र में सीसीटीवी की निगरानी में कापी का मूल्यांकन किया गया है। एक दिन में औसतन 40 से 50 कॉपी का मूल्यांकन किया गया है। साइंस के पेपर में भी इस तरह की बात छात्रों द्वारा लिखे जाने की सामने आया है।

Sponsored

आप एक विषय में फेल कर रहे…2000 रुपए भेजिए पास करा देंगे

Sponsored

इंटर परीक्षा की काॅपी का मूल्यांकन हो रहा है। इस बीच छात्रों को फर्जीवाड़ा वाले कॉल भी आने लगे हैं। खलपुरा गांव के छात्र आशिष कुमार सिंह को एक कॉल गया। फोन करनेवाले ने खुद को बिहार बोर्ड का क्लर्क बताया। कहा कि आपको एक विषय में कम नंबर आ रहा है। आप फेल हो जाइयेगा। इसलिए दो हजार कम से कम इस खाता नंबर पर भेज दें। तभी पास कराया जा सकता है। पास अगर करना है तो पैसा भेजना पड़ेगा।

Sponsored

अचरज की बात यह है कि छात्रों को जिस नंबर पर कॉल जा रहे हैं वह पंजीयन के समय डाला गया था। यानी पंजीयन में अंकित नंबरों पर ही कॉल जा रहा है। फोन करनेवाला कहता है हम बोर्ड के क्लर्क है। हमें लगा कि आप फेल हो रहे है इसलिए हमने फोन किया कि पास करा सके। इसके लिए रकम की मांग की जा रही है।
वायरल इंटर की कापी।

Sponsored

Comment here