ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

आखिरकार बिक गया ट्विटर, एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया

Elon Musk का हुआ Twitter, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी, यहां जानें सबकुछ : Elon Musk ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) में खरीदने का ऐलान किया है. ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलॉन मस्क के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया और ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी. डील पूरी होने के बाद Twitter एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी और इसके मालिक एलॉन मस्क होंगे.

Sponsored

पिछले कुछ दिनों से लगातार एलॉन मस्क के ऑफ़र पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत जारी थी. दरअसल एलॉन मस्क का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का फ़ैसला किया है.

Sponsored

Twitter में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों बाद एलॉन मस्क ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा. इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया.

Sponsored

दिलचस्प ये है कि कुछ ही समय पहले Elon Musk ने Twitter की 9% हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब Elon Musk के पास Twitter Inc का 300 स्टेक होगा.  आपको बता दें कि उन्होंने ट्विटर 54.20 डॉलर्स (लगभग 4148 रुपये) प्रति शेयर की दर से कंपनी ख़रीदी है.

Sponsored

भले ही ये डील की प्रक्रिया पूरी होने में अभी कुछ समय लगेगा, लेकिन अब एलॉन मस्क को ट्विटर का मालिक कहा जा सकता है. यानी ट्विटर के मालिक बनने के बाद ये है Elon Musk का पहला ट्वीट.. इस ट्वीट में अपने स्टेटमेंट का उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जिसकी शुरुआत Free Speech से है…

Sponsored

Comment here