ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsDELHIElectionNationalPolicePoliticsPUNJAB

अपने CM को थैंक्स कहना मैं एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया, क्या पीएम मोदी को मा’रने की साजिश थी?

हालात देखकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने घेरा बना लिया और चारों ओर से उनकी गाड़ी को घेर लिया ताकि कोई परिंदा भी पर न मार सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बुधवार को जब फिरोजपुर में फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां भारी संख्या में लोग पहले से मौजूद थे। ट्रक-बसें और अन्य वाहनों में लोग वहां पहुंचे थे। यह देख उन्हें रुकना पड़ा।

Sponsored

फिरोजपुर में रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ा संज्ञान लिया है। मंत्रालय ने पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है और जवाबदेही तय कर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने को कहा है। मंत्रालय ने पंजाब सरकार से पूछा है कि जब पहले से जानकारी दी गई थी तो ऐसी नौबत क्यों आई।

Sponsored

गृहमंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि सुबह प्रधानमंत्री बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। बारिश और खराब दृश्यता के चलते प्रधानमंत्री ने 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। मगर, मौसम में सुधार नहीं होने पर तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से शहीद स्मारक जाएंगे, जिसमें दो घंटे से अधिक समय लगेगा। पंजाब पुलिस के महानिदेशक की ओर से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े थे।

Sponsored

हुसैनीवाला में शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर जब उनका काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। इस कारण प्रधानमंत्री 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह उनकी सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री को यहां से फिरोजपुर एक रैली में शामिल होना था पर उन्हें वापस बठिंडा ले जाया गया और अंतत: रैली स्थगित करनी पड़ी।

Sponsored

Comment here