ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPoliticsTravel

अटल पथ अब जेपी सेतु से हुआ कनेक्ट, इस रूट पर दौडेंगी सिटी बसें, पटना से हाजीपुर का सफर होगा आसान

बिहार राज्य में आवागमन की स्थिति को बेहतर करने के लिए सरकार लगातार सड़क, हाईवे और पुल का निर्माण करवा रही है। लंबित परियोजनाओं के पूरा होने से गाड़ियां सरसराती हुई कोई भी शहर और राज्य आसानी से पहुंच जाएंगे। अटल पथ को अब जेपी सेतु से जोड़ दिया गया है। और अब अटल पथ से होते हुए सोनपुर होकर हाजीपुर तक सिटी बसें चलाई जाएंगी। बताया जा रहा है कि शुरुआत में इस नए रूट पर 10 सिटी बसों का परिचालन होगा, जो सभी CNG बस होंगी। बता दें कि बीते वर्ष ही Bihar State Road Transport Corporation (BSRTC)ने अटल पथ पर सिटी बसों के परिचालन की योजना बनाई थी। अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ने वाले फ्लाईओवर का निर्माण अब अंतिम चरण में है, मई तक पूर्ण होगा। पूर्ण होते ही इस नए रूट पर बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

Sponsored

हालांकि कुछ दिनों पहले आयोग की ट्रायल टीम दो बार बस से अटल पथ पर ट्रॉयल की। लेकिन इस दौरान दीघा बाजार में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे से बस को मोड़ना बहुत ही मुश्किल रहा। बांकीपुर दानापुर रोड पर पिक ओवर में ट्रैफिक के कारण जाम भी लगने लगा। बस मोड़ने में परेशानी हो रही थी इसे देखते हुए पहले बस सेवा शुरू करने के प्रयास को रोक दिया गया। अटल पथ पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का काम पूरा होने और इसे जेपी सेतु से जुड़ने के बाद ही इस मार्ग से हाजीपुर तक बस परिचालन का फैसला लिया गया।

Sponsored

मिले सूत्रों के अनुसार पटना-बक्सर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य रफ्तार में है। लगभग 125 किमी की लंबाई में निर्माण हो रहे इस सड़क को लेकर बीते दिनों बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी कहा था कि पटना-बक्सर फोरलेन का निर्माण कार्य तेज गति से किया जा रहा है। वहीं, इसके साथ ही बक्सर-हैदरिया फोरलेन का काम भी शीघ्र ही प्रारम्भ होगा। यह लगभग 17 किमी लंबी फोरलेन सड़क होगी। बताया जा रहा है कि आने वाले अगले 2 वर्षो में दोनों सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा, जिसके बाद दिल्ली से पटना आना जाना आसान हो जाएगा।

Sponsored

Comment here