ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionJOBSMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATE

अखिलेश यादव ने डॉ कफील खान को बनाया MLC का उम्मीदवार, ऑक्सिजन कांड के बाद हुए थे फेमस

सपा ने डॉ कफील खान को बनाया MLC का उम्मीदवार, गोरखपुर के अस्पताल में 60 बच्चों की मौत मामले में आया था नाम : गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन से बच्चों की मौत के मामले में चर्चा में आये डॉ कफील खान को सपा ने देवरिया स्थानीय निकाय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

Sponsored

समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर कफील खान को देवरिया-कुशीनगर सीट से MLC (विधान पार्षद) का उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में उन्होंने पार्टी सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 में सपा की तरफ से प्रत्याशी बनाए गए डॉक्टर कफील खान गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की हुई मौत के बाद चर्चा में आए थे।

Sponsored

मंगलवार (15 मार्च, 2022) को सपा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद उनके नाम का ऐलान किया गया। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर ऑक्सीजन कांड पर लिखी अपनी पुस्तक भी अखिलेश यादव को भेंट की। बता दें कि बच्चों की मौत मामले में उनका नाम आने के बाद यूपी सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। बुधवार को वो अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 36 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो गई है।

Sponsored

19 मार्च तक 30 सीटों के लिए पर्चे भरे जाने हैं, जबकि 6 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया 22 मार्च तक चलेगी। 9 अप्रैल को सभी 36 सीटों के लिए मतदान की तारीख़ तय की गई है। 12 अप्रैल को मतगणना के बाद परिणाम जारी कर दिए जाएँगे। भाजपा और सपा की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर उनके प्रत्याशी जीतें। विधान परिषद में फ़िलहाल सपा की 48 सीटें हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास 36 MLC हैं।

Sponsored

Comment here