ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

Sologamy: हल्दी-मेहंदी लगाई, 7 फेरे लिए और खुद भरी अपनी मांग, क्षमा बिंदु ने कर ली अपने आप से शादी

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक भारतीय लड़की खुद से ही शादी करने वाली है. इसके बाद तमाम तरह की बातें होने लगी. किसी ने इस लड़की को मानसिक तौर पर बीमार बताया तो किसी समाज और धर्म का अपमान. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंडित ने शादी करवाने से भी मना कर दिया. क्षमा के पड़ोसियों तक ने उनसे अपना फ़्लैट खाली करने का हुक्म सुना दिया. समस्याओं के पहाड़ को देखकर किसी का भी मन डगमगा जाए लेकिन गुजरात की क्षमा बिंदु (Kshama Bindhu) ने बुधवार को खुद से शादी कर ली.

Sponsored

घर पर ही की खुद से शादी

Sponsored

 

The Times of India की रिपोर्ट के अनुसार, क्षमा ने 11 जून को खुद से शादी करने का निर्णय लिया था. लेकिन तय तिथि से दो दिन पहले, 9 जून को ही क्षमा ने अपने पर शादी की रस्में निभाई. दुनियाभर के कई लोगों ने सेल्फ़ के साथ वेडिंग की है लेकिन क्षमा के इस निर्णय से समाज के ठेकेदारों को बहुत तकलीफ़ हुई.

Sponsored

दोस्त बने क्षमा की शादी के गवाह

khsama bindu marries herself TOI

Sponsored

40 मिनट की डिजिटलाइज़्ड रस्मों में क्षमा के साथ उसके दोस्त थे. क्षमा के दोस्तों ने ताउम्र उसका साथ देने का वादा किया. समाज को क्षमा की शादी से दिक्कत हुई और पड़ोसियों को क्षमा के घर पर इतने लोगों का आना-जाना अखरने लगा. क्षमा की शादी में सिर्फ़ 10 दोस्त और सहकर्मी ही थे.

Sponsored

हल्दी-मेहंदी लगाई, खुद के साथ फेरे लिए, खुद अपनी मांग भरी

khsama bindu marries herself Instagram, TOI

Sponsored

सुर्ख लाल जोड़े में दुल्हन बेहद खूबसूरत लग रही थी. क्षमा ने हल्दी और मेहंदी का फंशन भी रखा था. क्षमा ने अपने साथ ही सात फेरे लिए, खुद अपनी मांग भरी. शादी के बाद उसने कहा कि वो विदाई के बाद किसी दूसरे के घर नहीं जाएगी.

Sponsored

क्षमा ने इससे पहले कहा था कि वो खुद से बेहद प्यार करती हैं. उनका कहना है कि उनकी शादी दूसरों से अलग नहीं है. जब किसी और से प्यार करने के बाद उनसे शादी कर सकते हैं, तो खुद से क्यों नहीं?

Sponsored

Sponsored

Comment here