ADMINISTRATIONBreaking NewsDELHINationalPolicePoliticsUTTAR PRADESH

SC ने अधिकारियों को निर्देश दिया- दो सप्ताह में सुपरटेक के नोएडा ट्विन टावरों को गिराना शुरू करें

न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने नोएडा के सीईओ को 72 घंटे के भीतर एक बैठक बुलाने का भी निर्देश दिया जिसमें सभी संबंधित एजेंसियां ​​मौजूद रहेंगी। पीठ ने कहा- सीईओ नोएडा इस अदालत के निर्देशों का पालन करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाएंगे, इस आदेश के दो सप्ताह बाद विध्वंस का काम शुरू होगा।

Sponsored

 

 

12 जनवरी को, शीर्ष अदालत ने नोएडा के सेक्टर 93-A में जुड़वां 40-मंजिला टावरों को ध्वस्त करने के अपने आदेशों का पालन नहीं करने के लिए बिल्डर की खिंचाई की और चेतावनी दी कि इसके निदेशकों को “अदालत के साथ खिलवाड़” करने के लिए जेल भेजा जायेगा।
पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने “नोएडा के अधिकारियों के साथ मिलीभगत” में भवन मानदंडों के उल्लंघन के लिए तीन महीने के भीतर निर्माणाधीन सुपरटेक लिमिटेड के जुड़वां 40 मंजिला टावरों को ध्वस्त करने का आदेश दिया था, जिसमें कहा गया था कि अवैध निर्माण से सख्ती से निपटा जाना चाहिये। कानून के शासन का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा।

Sponsored

अदालत ने निर्देश दिया था कि बुकिंग के समय से घर खरीदारों की पूरी राशि 12 प्रतिशत ब्याज के साथ वापस की जाये और एमराल्ड कोर्ट परियोजना के आरडब्ल्यूए को ट्विन टावरों के निर्माण के कारण हुये उत्पीड़न के लिये 2 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाये। इस निर्माण ने पुरानी आवास परियोजना के मौजूदा निवासियों के लिये सूरज की रोशनी और ताजी हवा को अवरुद्ध कर दिया था।

Sponsored

Comment here