ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

OMG : बिहार में पड़ रही ऐसी गर्मी कि तेज धमाके के साथ ब्लास्ट कर गई NH की सड़क

रोहतास. बिहार के रोहतास में अजीबोगरीब घटना हुई है. जिला के डिहरी के रोहतास प्रखंड की ओर जाने वाली एनएच-2 C सड़क तिलौथू क्षेत्र के चितौली के पास गर्मी के कारण चटक गई. इस दौरान तेज आवाज हुआ और सड़क बीच से ही फट गई. इतना ही नहीं, कंक्रीट की सड़कें टूट कर बिखर गई. बताया जाता है कि चितौली के पास एक पुलिया है. वहां पर दोपहर में जब गर्मी बढ़ी, तो सड़क चटकने लगी. सड़क टूटने की आवाज भी होने लगे. जिसे लोग देखकर वहां पहुंचने लगे. लोगों ने बताया कि गर्मी का पारा 40 से लेकर 45 डिग्री तक पहुंच जा रहा है.

Sponsored

45 पार है पारा

Sponsored

ऐसे में तापमान बढ़ने से रोड गर्म हो जा रही हैं तथा टूट जा रहा है. यह नजारा देखकर लोग हतप्रभ है. भीषण गर्मी के कारण सड़कों का यह हाल हो गया है. बता दें कि इन दिनों बिहार में रोहतास जिला सबसे अधिक गर्मी का कहर झेल रहा है. रोहतास में लगातार भीषण गर्मी पड़ रही है. पारा 45 डिग्री तक पहुंच जा रहा है, ऐसे में कंक्रीट की बनी सड़कें गर्म हो रही हैं. जिस कारण तिलौथू के पास सड़क अचानक चटकने लगी. देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि मानो किसी ने इस सड़क को तोड़ दिया हो. लेकिन सूरज की गर्मी ने इस सड़क की ये हाल की है. यह सड़क डिहरी से रोहतास ब्लॉक की ओर जाती है.

Sponsored

एनएचएआई ने शुरू की मरम्मती

Sponsored

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार NH-2 C ने इस सड़क की मरम्मती शुरू कर दी है. सड़क पर भारी वाहनों का परिचालन फिलहाल कम है. कारण यह है कि यदुनाथपुर के पास सोन नदी पर पुल का निर्माण हो रहा है. नागपुर के पास नदी पर पुल बन जाता है, तो उसके बाद बिहार से झारखंड की दूरी कम हो जाएगी एवं पलामू एवं गढ़वा जाने वाले लोग इसी सड़क का उपयोग करेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ जाने के लिए भी यह सड़क सुगम हो जाएगी. बता दें कि फिलहाल इस तरफ से लोग उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला आवागमन करते हैं.

Sponsored

Comment here