BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

समस्तीपुर में आग ने मचाया तांडव, चिंगारी ने लिया विकराल रूप और देखते ही देखते जल गये दर्जनों लोगों के घर

बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर परिदह गांव में पुल के निकट शुक्रवार को आग ने तांडव मचाया. आग से दर्जनों लोगों के घर जल गये. काफी संख्या में अग्निपीड़ित परिवार बेघर हो गये हैं. आग लगने से नकदी सहित घर में रखे खद्यान्न, कपड़ा, बर्तन व आभूषण जल गये हैं. स्थानीय प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद पहुंचाने के प्रयास में जुटे हैं.

Sponsored

घटना को लेकर बताया जाता है कि शाम के तीन बजे के बाद अचानक बिंदेश्वरी पासवान के घर से आग की लपटें उठनी शुरू हुई, जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक एक दर्जन से अधिक घरों को आग ने अपने आगोश में ले लिया था. ग्रामीणों ने तत्काल घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी. इसके बाद हसनपुर एवं बिथान से अग्निशमन गाड़ियों के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

बताया जाता है कि आग की लपटों ने बगल के खेत में लगी मक्के की फसल को भी नुकसान पहुंचाया. ग्रामीणों का बताना था कि पछुआ हवा ने आग को ज्यादा विकराल बना दिया था. आग को काबू करने में दमकल कर्मियों एवं स्थानीय लोगों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

Sponsored

काफी देर के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से दमकल कर्मियों ने आग को बुझाने में सफलता हासिल की. इधर सीओ आनंदचंद्र झा ने बताया कि अग्निपीड़ितों की सूची बनायी जाएगी. जिन्हें आपदा राहत कोष से हरसंभव सहयोग किया जायेगा.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: PK

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here