ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

EXIT POLL : सीएम योगी का जलवा, उत्तरप्रदेश में बहुमत से बन रहा भाजपा की सरकार

यूपी में फिर योगी सरकार, उत्तराखंड में फंस सकता है पेंच : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान समाप्त हो गया है। इसके साथ ही एग्जिट पोल के नतीजे भी आ रहे हैं। सभी पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर) में भविष्य की सरकारों के लिए रिजल्ट 10 मार्च को आना है लेकिन आज यानि 7 मार्च को एग्जिट पोल जारी हो चुका है। आजतक, रिपब्लिक भारत, एबीपी न्यूज, टाइम्स नाऊ समेत तमाम न्यूज चैनलों द्वारा प्रकाशित एग्जिट पोल हम आपके लिए एक ही प्लेटफॉर्म पर लेकर आए हैं।

Sponsored

इन एग्जिट पोल से हालांकि ये स्पष्ट नहीं होता कि सबसे ज्यादा रूझान पाने वाली पार्टी ही चुनाव जीत रही हैं लेकिन एग्जिट पोल से एक अनुमान जरूर लग सकता है कि इस राज्य में इस पार्टी के जीतने की संभावना समझी जा सकती है। फिलहाल इससे पहले साल 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर मे भाजपा शासित सरकारें हैं, जबकि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। जानिए एग्जिट पोल से संबंधित सभी समाचारों के पल-पल का अपडेट…

Sponsored

गोवा में किसी को नहीं मिल रहा बहुमत
टाइम्स नाउ के मुताबिक गोवा की बात करें तो भाजपा को 14, कांग्रेस गठबंधन को 16, आम आदमी पार्टी को 4 और अन्य को 6 सीटें मिल रही हैं। गौरतलब है कि यहां पर कुल 40 सीटें हैं और किसी भी पार्टी को स्पष्ट जनादेश नहीं मिल रहा है। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां पर कांग्रेस गठबंधन सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकता है। गौरतलब है कि गोवा में फिलहाल भाजपा सरकार है। हालांकि यहां पर आम आदमी पार्टी की छाप पड़ती दिखाई दे रही है।

Sponsored

उत्तराखंड में फंस रहा पेंच
टाइम्स नाउ द्वारा किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड में फिर से भाजपा की सरकार बन रही है। हालांकि उनकी जीत का अंतर बहुत मामूली रहने वाला है। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां भाजपा को 70 में से 37 और कांग्रेस को 31 सीटें मिल रही हैं। वहीं गोवा में किसी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा। यहां पर भाजपा को 14, कांग्रेस गठबंधन को 16 और आप को 4 सीटें मिल रही हैं।

Sponsored

पंजाब में अकाली को नहीं हो रहा फायदा
आजतक और एक्सिस माय टुडे की ओर से जारी एग्जिट पोल के मुताबिक, पंजाब में आम आदमी पार्टी बंपर वोटों से जीत रही है। जबकि अकाली दल को बसपा गठबंधन के बाद भी फायदा नहीं हुआ है। अकाली दल को 16 से 24 सीट मिल रही हैं। वहीं, भाजपा गठबंधन 1 से 4 सीट जीत रही है, ऐसा अनुमान है। भाजपा कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन में है।

Sponsored

यूपी में सपा से आगे निकल रही भाजपा
रिपब्लिक उत्तर प्रदेश
बीजेपी+ 240
सपा+ 140
बसपा 17
कांग्रेस 4

Sponsored

Comment here