ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

CM योगी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे CM नीतीश, चार्टर्ड प्लेन से जाएंगे उत्तर प्रदेश

योगी के शपथ ग्रहण समारोह में चार्टर्ड प्लेन से जाएंगे सीएम नीतीश कुमार, साथ होंगे दोनों डिप्टी सीएम : उत्तर प्रदेश में फिर से बीजेपी ने बहुमत हासिल किया है. मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ दूबारा शपथ ग्रहण करने वाले हैं. लखनऊ में 25 मार्च को योगी सीएम पद की शपथ लेंगे. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा-सहयोगी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री-उप मुख्यमंत्री शामिल होंगे. सबसे खास बात तो यह कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शपथग्रण समारोह में शिरकत करेंगे. और उनके साथ होंगे बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी.

Sponsored

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के आमंत्रण पर सीएम नीतीश लखनऊ जाएंगे. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कल दोपहर 12:30 बजे चार्टर्ड प्लेन से पटना से लखनऊ के लिए रवाना होंगे. लखनऊ पहुंचकर वे योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

Sponsored

बुधवार को हुए बिहार कैबिनेट की बैठक के बाद आपसी बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के चर्चा के दौरान यह तय हुआ था कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र के कारण सिर्फ उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद जाएंगे, लेकिन बीजेपी के बुलावे पर अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जाने के लिए तैयार हो गए हैं. उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम और बीजेपी के अन्य नेता भी साथ जा सकते हैं.

Sponsored

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार के शामिल होने के पीछे का कारण यह माना जा रहा है कि यूपी चुनाव में दोनों दलों के अलग-अलग चुनाव लड़ने को लेकर जिस तरह की दूरी बनी थी, वह भी मिटेगी और राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी और जदयू के गठबंधन की मजबूती दिखाई जा सकेगी. क्योंकि ऐसे कम ही मौके आए हैं जब नीतीश कुमार इस तरह बीजेपी के बुलावे पर किसी दूसरे राज्य के सीएम की ताजपोशी के दौरान शामिल हुए हों.

Sponsored

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया है. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मैं और उपमुख्यमंत्री रेणु देवी दोनों शामिल होंगे. यूपी के लिए यह एक बड़ा आयोजन है क्योंकि एक बड़ी जीत उत्तर प्रदेश से मिली है. हमलोग लोकतंत्र के इस उत्सव के साक्षी बनेंगे. एनडीए में कहीं कोई विवाद नहीं है, विवाद जैसी कोई आशंका भी नहीं है.

Sponsored

Comment here