ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

BPSC ने ऑडिटर के पदों के लिए जारी की अधिसूचना, 373 पदों के लिए जल्दी करें आवेदन, ये है‌ योग्यता

बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है। बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) ने लेखा परीक्षक की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इंटरेस्टेड कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 4 मई 2022 से उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 26 मई 2022 निर्धारित की गई है।

Sponsored

बीपीएससी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक लेखा परीक्षक के कुल 373 पदों के लिए नियुक्ति निकाली गई है। जनरल कैटेगरी के पुलिस कैंडिडेट्स के लिए 37 साल उम्र सीमा निर्धारित की गई है, ईबीसी और बीसी के उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष वहीं एसटी और एसटी अभ्यर्थियों के लिए 42 वर्ष आयु सीमा तय की गई है।

Sponsored

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। आवेदन शुल्क के लिए 200 रुपए पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को वहीं बिहार के एसटी और एससी महिला कैंडिडेट्स को 200 रुपए भुगतान करने होंगे। वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने कॉमर्स, गणित, अर्थशास्त्र और सांख्यिकी से ग्रेजुएट कर रखा है, वैसे उम्मीदवार इन पदों के आवेदन करने के लिए योग्य हैं। फाइनेंस से एमबीए करने वाले, सीए और सीएस डिग्री होल्डर भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Sponsored

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने के बाद उम्मीदवार को इसकी हार्ड कॉपी 8 जून 2022 तक बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक के एड्रेस 15, नेहरू पथ, बेली रोड, पटना 800001 को डाक स्पीड के जरिए भेज देना होगा।

Sponsored

Comment here