Breaking NewsJOBSNationalTECHNOLOGY

70 हजार नौकरियां, साल के पहले हफ्ते में में एमएनसी कंपनियों में भर्ती शुरू, सैलरी लाखों में

PATNA-70 हजार नौकरियां, साल के पहले हफ्ते में में एमएनसी कंपनियों में भर्ती, सैलरी लाखों में, ओपनिंग दिसंबर के आंकड़े को पार कर लेगी : अगर आप नौकरी की तालाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कोरोना के तीसरी लहर से पहले प्राइवेट कंपनियों में जबरदस्त वेकैंसी निकली है। अगर आपके पास डिग्री है और आप नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके काम की है।

Sponsored

कोरोना की तीसरी लहर के बावजूद देश के आईटी सेक्टर में हायरिंग लगातार मजबूत बनी है। नए साल यानी 2022 के पहले ही हफ्ते में आईटी सेक्टर की कंपनियां ने 70 हजार पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। यह जानकारी लिंक्डइन और स्टाफिंग फर्म एक्सफेनो के आंकड़ों से सामने आई है। स्थिति ऐसे समय में है जब साल के शुरुआती दिनों की छुट्‌टियों के बाद कंपनियों में काम शुरू करने की रफ्तार धीमी रहती है। अगर शुरुआती रफ्तार बनी रही तो जनवरी में जॉब ओपनिंग दिसंबर (2.53 लाख) से ज्यादा हाे सकती है। ऐसा हुआ ताे यह दो साल के बाद सर्वाधिक होगा।

Sponsored

देश की टॉप टेक्नोलॉजी कंपनियों के अधिकारियों के मुताबिक उनकी हायरिंग प्रभावित नहीं होगी क्योंकि उनके क्लायंट प्राेडक्शन बढ़ाने और लागत घटाने के लिए डिजिटाइजेशन पर जोर दे रहे हैं। एक्सफेनो के को-फाउंडर कमल कारंत के मुताबिक आमतौर पर जनवरी-मार्च की तिमाही नौकरियों के लिए उत्साहजनक रहती है। इस बार ताे शुरुआात ही उत्साहजनक है।

Sponsored

Comment here