ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

5 साल की बच्ची ने होमवर्क नहीं किया तो टीचर ने बुरी तरह पीट दिया, दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल

माता-पिता अपने बच्चे को स्कूल में शिक्षकों के भरोसे छोड़ते हैं. वही शिक्षक अगर हिंसा पर उतारू हो जोए तो. उत्तर प्रदेश से एक शिक्षा मित्र द्वारा एक छोटी सी बच्ची को बुरी तरह पीटने की घटना सामने आई है.

Sponsored

टीचर ने बुरी तरह मारा

teacher mercilessly beat kid UP viral video Twitter

Sponsored

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना उन्नाव की है. 5 साल की एक बच्ची ने होमवर्क नहीं किया था. टीचर को इस पर गुस्सा आया और उसने बच्ची को बिना कोई दया दिखाए बुरी तरह पीट दिया. बच्ची के चेहरे पर चोट के निशान बन गए. परिजनों ने बच्ची की ये दुर्दशा देखी और स्कूल पहुंचे.

Sponsored

बाल खिंचे और लगातार थप्पड़ मारे

शिक्षा मित्र द्वारा बच्ची को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में कुछ सेकेंड के अंदर ही शिक्षा मित्र ने बच्ची को लगातार थप्पड़ जड़े और उसके बाल खिंचे.

Sponsored

टीचर ने सुलहनामा लिखवाया

 

बच्ची को चोटिल देखकर परिजन शिक्षा मित्र की शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे. स्कूल में उस शिक्षा मित्र ने उनसे सुलहनामा लिखवा लिया और कोई कार्रवाई न करने की हिदायत दी. गौरतलब है कि बच्ची को पीट रही शिक्षा मित्र का किसी ने वीडियो बना लिया.

Sponsored

जांच के बाद पता चला की वीडियो 9 जुलाई का है. बच्ची कक्षा तीसरी में पढ़ती है. स्कूल की हेडमिस्ट्रेस को निलंबित कर दिया गया है और आरोपी शिक्षा मित्र का मानदेय रोक दिया गया और FIR दर्ज की गई है. मामले की जांच चल रही है.

Sponsored

हमारे देश में बच्चों को अनुशासित करने के लिए लाठी-डंडे का प्रयोग सदियों से किया जा रहा है लेकिन इससे न सिर्फ़ बच्चों के शारीरिक स्वास्थ्य पर बल्कि मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर पड़ता है.

Sponsored

Comment here