AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

17 लड़कियों से शादी करने वाला आदमी गिरफ्तार, करोड़ों रुपए का कर चुका है फरेब

PATNA-17 औरतों को झांसा देकर शादी और करोड़ों का फ़रेब करने वाला कैसे पकड़ा गया : ख़ुद को कभी डॉक्टर तो कभी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का वरिष्ठ अधिकारी बताकर 17 महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर उनसे शादी करने और पैसे ठगने वाले एक धूर्त व्यक्ति को भुवनेश्वर पुलिस ने गिरफ़्तार किया है.66 साल के रमेश चंद्र स्वैन को रविवार देर रात भुवनेश्वर के खंडगिरी इलाके के एक अपार्टमेंट से गिरफ़्तार किया गया और सोमवार को वहां के सब डिविज़नल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Sponsored

चिकनी-चुपड़ी बातों से औरतों को फांसने वाले रमेश पर आठ राज्यों की 17 औरतों से धोखे से शादी करने और उनसे पैसे ऐंठने का आरोप है. इन 17 महिलाओं में चार ओडिशा से, तीन-तीन असम और दिल्ली से, दो-दो मध्य प्रदेश और पंजाब से और एक-एक उत्तर प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ से हैं.

Sponsored

रमेश की गिरफ़्तारी के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी दास ने कहा, “हमें कई दिनों से इस आदमी की तलाश थी और हमने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछा रखा था. लेकिन वह कई महीनों से भुवनेश्वर से बाहर रह रहा था और उसने अपना मोबाइल नंबर भी बदल दिया था. इसलिए उसे पकड़ना संभव नहीं हो पा रहा था. आख़िरकार रविवार को हमें एक सूत्र से पता चला कि वह भुवनेश्वर आया है और हमने उसे उसी रात उसके खंडगिरी वाले अपार्टमेंट से दबोच लिया.”

Sponsored

शातिर रमेश अपना शिकार बहुत सावधानी से चुनते थे. अपना शिकार ढूंढने के लिए वह ज़्यादातर मैट्रिमोनियल साइट का सहारा लिया करते थे. वह ऐसी औरतों को ही चुनते थे जिनकी उम्र बढ़ने के बाद भी शादी न हुई हो या जिनका तलाक़ हो गया हो या फिर जो पति से अलग हो गई हों. लेकिन अपना शिकार तय करते समय वह इस बात का ख़ास ध्यान रखते थे कि औरत या तो नौकरी पेशा हो या फिर काफ़ी पैसे वाली हो.

Sponsored

Comment here