ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNature

15 से 20 किमी की स्पीड से चल रही है हवा, बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, होगी बारिश

PATNAपटना में देर रात 8 से 10 एमएम हुई बारिश, बढ़ी ठंडमौसम विभाग का अलर्ट: राजधानी समेत कई जिलों में आज और कल भी हल्की से लेकर भारी बारिश के आसार : राजधानी और आसपास के इलाके में गुरुवार की रात 20 किमी की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश हाेने लगी। इससे ठंड में और इजाफा हाे गया। पटना और आसपास में 8 से 10 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना के अलावा प्रदेश के अधिसंख्य जिलों में गुरुवार की देर रात बारिश होने से ठंड में इजाफा हो गया।

Sponsored

मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, छपरा, रोहतास में गरज के साथ और आरा व बक्सर में तेज हवाओं के बीच झमाझम बारिश हुई। गुरुवार को पटना का न्यूनतम पारा 3.4 डिग्री बढ़कर 12.2 और अधिकतम 1 डिग्री बढ़कर 23.8 डिग्री रहा। प्रदेश में सीतामढ़ी का पुपरी सबसे सर्द रहा। यहां का न्यूनतम पारा 7.5 डिग्री दर्ज किया गया।

Sponsored

वजह क्या }पश्चिमी विक्षाेभ-बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भरी हवा
{बिहार में पश्चिमी विक्षाेभ के साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भरी हवा का असर गुरुवार से दिखने लगा है। माैसम विभाग ने शुक्रवार काे पटना, नालंदा, गया, नवादा, बेगूसराय, शेखपुरा, लखीसराय, जहानाबाद, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गाेपालगंज, सीवान, सारण के कई भागाें में बारिश व ओला का औरेंज और बांका, भागलपुर, जमुई, कटिहार व मुंगेर में भारी बारिश काे लेकर यलाे अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलाें में भी बारिश का अलर्ट है। पटना समेत कई हिस्साें में हल्की बारिश की संभावना है। न्यूनतम पारा में 2 से 5 डिग्री तक की वृद्धि से कई स्थानाें में काेल्ड डे जैसे हालात बन सकते हैं।

Sponsored

Comment here