ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

हिन्दी ट्रेंडिंग गर्म जमीन पर नंगे पांव स्कूल जाते थे बच्चे, पूर्व IPS तक पहुंची बात तो फ़ौरन मदद करने पहुंच गए ट्रेंडिंग 2 दिन पहले

गर्मी अपने चरम की ओर बढ़ रही है. जिसकी वजह से अब दोपहर के समय में घर से निकलने तक का मन नहीं करता. सोचिए अगर ऐसी जलती-तपती गर्मी में किसी को नंगे पांव चलना पड़े तो उसकी क्या हालत होगी?

Sponsored

बच्चे जाते थे नंगे पैर स्कूल

इन बच्चों को इसी हाल से गुजरना पड़ रहा था. इसी बीच किसी ने इनके नंगे पैर स्कूल जाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी और वह तस्वीर वायरल हो गई. जब यह वायरल तस्वीर एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी के पास पहुंची तो वह इन बच्चों की मदद के लिए आगे आए.

Sponsored

उन्होंने स्कूल पहुंचकर बच्चों को चप्पलें और पानी की बोतलें बांटीं, जिससे कि इन मासूम बच्चों को इस भयंकर गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके. पूर्व आईपीएस द्वारा किया गया ये नेक काम जब सोशल मीडिया तक पहुंचा तो यूजर्स उनकी जमकर तारीफ करने लगे.

Sponsored

रिटायर्ड आईपीएस ने की मदद

रिटायर्ड आईपीएस का नाम आरके विज है. सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले  आरके विज छत्तीसगढ़ के विशेष पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं.

Sponsored

बता दें कि छत्तीसगढ़ के धमतरी के नगरी इलाके से सरकारी स्कूल के कुछ बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. तस्वीरों में देखा जा सकता था कि ये बच्चे तपती गर्मी में नंगे पैर स्कूल जाजा रहे थे. इन तस्वीरों को देखने के बाद आरके विज ने बच्चों की मदद करने का फैसला किया.

Sponsored

इसके बाद वह स्कूल पहुंचे और बच्चों को चप्पलें और पानी की बोतलें भेंट कीं. उनकी एक फोटो भी सामने आई, जिसमें वो बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘छोटा सा योगदान, अनेकों चेहरों पर खुशी.’

Sponsored

लोग कर रहे सराहना

उनके इस ट्वीट पर यूजर्स दिल खोल कर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इन्हीं में से एक यूजर ने उनके इस कृत को दिखावा बताते हुए कहा कि ‘अपने पद का दिखावा करना, योगदान नहीं है, वे गरीब हैं, उनका मजाक न बनाएं.’ इस प्रतिक्रिया के जवाब में  रिटायर्ड आईपीएस आरके विज ने लिखा कि ‘खुशियां बांटना दिखावा नहीं है.’

Sponsored

Comment here