ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolicePoliticsReligion

हिजाब पहनकर स्कूल नहीं जा सकती हैं लड़कियां, हाईकोर्ट ने कहा-इस्लाम में हिजाब अनिवार्य नहीं

हिजाब विवाद: कर्नाटक हाईकोर्ट बोली-इस्लाम में हिजाब अनिवार्य नहीं, इसलिए स्कूल-कॉलेज में पहनने पर रोक लगा सकते हैं :लड़कियाँ अपने तन को सही से ढकने का प्रयास करें, BJP को ये पसंद नहीं है. BJP की वैचारिक शून्यता पर धिक्कार है. पूरे देश में औरतें घूँघट करती हैं, ये हमारी रीति-रिवाज का हिस्सा है.” – हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फ़ैसले पर बिहार कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खान

Sponsored

हिजाब विवाद पर मंगलवार को कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि हिसाब इस्लाम धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं है। ऐसे में स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहनने से इंकार किया जा सकता है। कहा कि क्लास रूम में कोड ऑफ कंडक्ट जरूरी है। क्लास रूम के बाहर चाहे जो छात्र जो कोई ड्रेस पहने, लेकिन क्लस रूम और कैंपस में ड्रेस कोड को ही मान्यता दी जाएगी। यह आदेश देते हुए कोर्ट ने स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहनने को लेकर इजाजत मांगने वाली याचिका को खारिज कर दिया।

Sponsored
DEMO PHOTO

इस पर छात्राओं ने कहा कि वह कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगी। छात्राओं ने कहा कि वो लोग अपनी मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पिटिशन देंगी। कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता छात्राओं की ओर से पेश हुए वकील केवी धनंजय ने बताया कि अभी हाईकोर्ट फैसले की डिटेल उनको नहीं मिली है। जब कोर्ट का पूरा आदेश आ जाएगा तो हम सुप्रीम कोर्ट में अपनी अर्जी डालेंगे।

Sponsored

Comment here