ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

हिंदुस्तान पेट्रोलियम 18 से 25 साल की उम्र वाले लड़कों की बहाली शुरू, सैलरी 75000

PATNA : क्या आप पढ़े—लिखे होने के बाद भी बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं। अगर हां तो आपके लिए खुशखबरी है। आज हम आपके लिए ऐसी खबर लेकर आए हैं जो रातों रात आपकी किस्मत बदल सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंदुस्तान पेट्रोलियम में कुछ पदों के लिए बहाली शुरू होने वाली है। बताया जाता है कि सेलेक्ट होने वाले युवकों को 75000 रुपये सैलरी दी जाएगी। तो देर किस बात की। आइए डिटेल्स में जानते हैं… HPCL में निकली बंपर भर्तियां : 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन, 76,000 रुपए तक मिलेगी सैलरी : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने ग्रेड सी में बंपर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत टेक्नीशियन, लैब एनालिस्ट, जूनियर फायर ऑफिसर और सेफ्टी ऑफिसर के 186 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए 18 से 25 साल तक की उम्र के उम्मीदवार हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर जाकर आज रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sponsored

सैलरी : हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन में 186 पदों के लिए निकली भर्ती में सिलेक्शन होने पर हर महीने 26,000 से लेकर 76,000 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

Sponsored

योग्यता : उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा पास होना चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 50 फीसदी ही है। उच्चतर योग्यता (इंजीनियरिंग डिग्री या एएमआईई) रखने वाले उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे।

Sponsored

आयु सीमा : कैंडीडेट्स की आयु 1 अप्रैल 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Sponsored

आवेदन शुल्क : आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 590 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से उम्मीदवार कर सकेंगे।

Sponsored

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद करियर सेक्शन पर क्लिक करें। यहां विसाख रिफाइनरी टेक्नीशियन भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। फिर ड्रॉप डाउन में दिए गए लिंक से उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। अब ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जाएं। उम्मीदवार वैकल्पिक तौर पर नीचे दिए गए लिंक से भी एप्लिकेशन पेज पर जा सकते हैं।

Sponsored

Comment here