BIHARBreaking NewsEDUCATIONJOBSLife Style

हिंदी मीडियम से पढ़े श्रीधर को मिली बड़ी कामयाबी, Google ने ऑफर किया 3.30 करोड़ का पैकेज

बहुत सारे लोगों का मानना होता है कि हिंदी मीडियम से पढ़ाई करके बड़ी कामयाबी हासिल नहीं की जा सकती है। अगर आप भी ऐसी सोच को मानते हैं तो आप गलत हैं। आज हम कहानी बताने जा रहे हैं उस शख्स के बारे में जिन्होंने प्रारंभिक पढ़ाई-लिखाई हिंदी मीडियम से की और अब गूगल ने इस शख्स को 3.30 करोड़ रुपए का जॉब पैकेज ऑफर किया है।

Sponsored

राजस्थान के अजमेर से आने वाले इस शख्स का नाम श्रीधर है जिन्होंने सफलता की नई इबारत लिखी है। गूगल ने श्रीधर को 3.30 करोड़ रुपए सालाना पैकेज ऑफर दिया है। श्रीधर को गूगल में सीनियर ग्रुप इंजीनियर के पद पर नियुक्ति हुई है। वर्तमान में न्यूयॉर्क की कंपनी ब्लूमबर्ग में बतौर सीनियर इंजीनियर के पद पर श्रीधर सेवा दे रहे हैं।

Sponsored

श्रीधर शुरुआती दिनों से ही पढ़ाई के प्रति इतने फिक्रमंद रहते थे कि परिवार में ना तो वह मां की सुनते थे और ना ही परिवार के सदस्यों की। अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर ही केंद्रित करते रहते थे। पिता हरि चंदनानी के ने बताया कि 31 दिसंबर 1985 को शहर के जवाहरलाल नेहरू सरकारी हॉस्पिटल में श्रीधर का जन्म हुआ। शुरुआती पढ़ाई हिंदी मीडियम से हुई। फिर अजमेर के सेंट पॉल स्कूल में एडमिशन हुआ।

Sponsored

उन्होंने बताया कि आठवीं वर्ग की मेरिट में आए थे। इसके बाद आधार से स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई फिर बाद में उनका चयन AIEEE में हुआ। पुणे में कंप्यूटर साइंस में बीई की पढ़ाई पूरी करने के बाद सर्वप्रथम हैदराबाद में इंफोसिस कंपनी में नौकरी लगी। साल 2012 में मास्टर डिग्री के लिए अमेरिका रवाना हो गए। वहां वर्जीनिया टेक यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद ब्लूमबर्ग में नौकरी मिली।

Sponsored

पिता बताते हैं कि जॉब के साथ ही श्रीधर हायर स्टडी जारी रखे थे। साल 2021 में छुट्टियां लेकर पढ़ाई जारी रखी। फिर उनका चयन गूगल में हुआ। वाह बेहद साधारण परिवार से तालुकात रखते हैं। पिता ने भी काफी संघर्ष किया है। 10-12 साल की आयु में लकड़ी और कोयले की टाल चलाते थे। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर गुजरात मोरवी में नौकरी लगी और वर्ष 1976 में सिंचाई विभाग में नियुक्ति हुई।

Sponsored

Comment here