ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

हाईटैक नकल: फ़र्रे नहीं, Exam Board में स्मार्टफ़ोन फ़िट करवाकर पेपर देने पहुंचा 10वीं का छात्र

देश में एक से एक जुगाड़ू लोग मौजूद हैं. समस्या कोई भी हो हम भारतीय उसका जुगाड़ से हल निकाल ही लेते हैं. फिर वो खेती के लिए कोई इनोवेटिव मशीन बनाना हो, रोज़मर्रा के काम आसान करने के लिए कोई गैजेट इजात करना हो या फिर परीक्षा में नक़ल करना हो. वो कहते हैं न नक़ल के लिए भी अक़्ल की ज़रूरत पड़ती है. हरियाणा के 10वीं के छात्र ने साबित कर दिया.

Sponsored

cheating

Sponsored

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, फ़तेहाबाद स्थित भुथन कलां में एक छात्र ने चोरी के लिए ऐसा हाईटैक जुगाड़ निकाला जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. अंग्रेज़ी की परीक्षा में ये छात्र, ग्लास क्लिपबोर्ड के बीच में मोबाईल फ़ोन फ़िट करवाकर परीक्षा केन्द्र पहुंचा था. फ़ोन के वाट्सऐप पर सवालों के उत्तर मिल रहे थे.

Sponsored

haryana class 10 student reaches exam center with mobile phone fitted in glass clip board

Sponsored

ऐंटी-चीटींग स्क्वॉड ने छात्र को रंगे हाथों पकड़ा. फ़ोन से कई प्रश्नों के उत्तर, किताबों के पन्नों की फ़ोटो मिली. एक नज़र में क्लिपबोर्ड में कुछ भी गड़बड़-झाला नज़र नहीं आ रहा था. क़रीब से देखने पर उसमें फ़िट किया हुआ स्मार्टफ़ोन नज़र आया.

Sponsored

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया.

Sponsored

इससे पहले भी हमारे सामने परीक्षा में चोरी के एक से एक तरीके सामने आए हैं. राजस्थान टीचर्स सेलेक्शन एग्ज़ामिनेशन में कुछ छात्र नकल के लिए ब्लूटूथ चप्पल पहनकर पहुंचे थे. वहीं उत्तर प्रदेश में पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की लिखित परीक्षा में एक कैंडिडेट विग लगाकर पहुंचा था.

Sponsored

10वीं के छात्र के जुगाड़ू नकल पर आपकी क्या राय है, कमेंट में बताइए.

Sponsored

Comment here