ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सर मैट्रिक परीक्षा में पास कर दीजिए, 3 बार टूटी है शादी, लड़के ने हाईस्कूल पास होने की रखी है शर्त

छात्रा ने लिखा गुरुजी तीन बार टूटी है शादी, लड़के ने हाईस्कूल पास होने की रखी है शर्त : एक छात्रा ने गृहविज्ञान की उत्तर पुस्तिका में लिखा था कि सर कई जगह से रिश्ता लौटने के बाद मेरी शादी बड़ी मुश्किल से हुई है। ससुराल वाले चाहते हैं कि मैं आगे पढ़ूं, लेकिन मुझे कम याद होता है। आपसे अनुरोध है कि मुझे पास कर दें, तो ससुराल में मेरी लाज बच जाएगी।

Sponsored

मेरी कहानी दुखद है, बीमार होने पर डाक्टर ने गलत दवा दे दी और मुझे पोलियो हो गया। माता-पिता अपाहिज हैं, उनकी सहायता और देखभाल की जिम्मेदारी मेरी है, इसलिए मुझे पास कर दीजिए, जिससे मैं उनका सहारा बन सकूं। यह भावुक अपील यूपी बोर्ड हाईस्कूल विज्ञान की उत्तर पुस्तिका में एक छात्र ने लिखी थी।

Sponsored

मूल्यांकन केंद्र पर मूल्यांकन कर रहे शिक्षक ने उत्तर पुस्तिका में छात्र की यह भावुक अपील देखी, तो अन्य शिक्षक साथियों को जानकारी दी। कुछ को मामले में दया भी आयी, लेकिन उत्तर पुस्तिका देखकर कोई ज्यादा कुछ नहीं बोला। इसके बाद शिक्षक ने उत्तर पुस्तिका में दिए गए उत्तरों के आधार पर ही अंक दिए।

Sponsored

मूल्यांकन के दौरान उत्तर पुस्तिकाओं से नोट निकलना भी जारी है। गुरुवार को भी कई केंद्रों में 100, 200 और 500 के नोट उत्तर पुस्तिका से निकले, किसी ने टेप से तो किसी ने धागे से नोट को उत्तर पुस्तिका में बांधा था। साथ ही उन्होंने गुरुजी से पास करने की गुहार लगाई।

Sponsored

गुरुजी मेरी शादी तीन बार टूट चुकी है। बड़ी मुश्किल से परिवार ने एक जगह रिश्ता तय किया है, लेकिन लड़के ने शर्त रखी है कि हाईस्कूल पास होने पर ही वह शादी करेगा। विवाह को लेकर मेरे माता-पिता के बहुत अरमान हैं और मेरी शादी को लेकर वह लंबे समय से परेशान हैं।

Sponsored

इसलिए इस बार पास कर दीजिए, तो मेरी शादी हो जाए। यह गुहार हाईस्कूल की एक छात्रा ने गणित की उत्तर पुस्तिका में लगाई है। इस भावुक अपील को सुनकर मूल्यांकन कक्ष में मौजूद सभी शिक्षकों ने बार-बार उसकी अपील पढ़ी। जब उन्हें विश्वास हो गया कि वह सही बोल रही है और उसने काम भी किया है, तो परीक्षक को बोलकर सभी ने कहा कि चलो भाई इसकी शादी में तुम भी मदद कर दो।

Sponsored

Comment here