AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

सरकारी नौकरी: 10 वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिजली विभाग में लाइनमैन के 3000 पदों पर भर्ती

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी ने परिचारक (लाइनमेन) के पदों को दोगुना कर दिया है। कंपनी ने संशोधित विज्ञापन जारी किया है। इसमें 3 हजार पदों पर सीधी भर्ती के लिये आनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। पहले केवल 1500 पद विज्ञापित किए गए थे।

Sponsored

छत्तीसगढ़ बनने के बाद बिजली कंपनी में पहली बार एक साथ इतनी अधिक संख्या में इन पदों पर नियमित भर्ती की जाएगी। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के चेयरमेन अंकित आनंद ने बताया, छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों की भर्ती की जाएगी। इसमें 10 वीं पास लोग आवेदन कर सकेंगे।

Sponsored

आवेदन 20 सितंबर 2021 तक जमा किए जा सकेंगे। कंपनी चेयरमेन ने बताया, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव में सर्वाधिक 2434 परिचारकों की भर्ती की जाएगी। बस्तर क्षेत्र में 261 और सरगुजा क्षेत्र में 305 पदों पर नियमित भर्ती होगी।

Sponsored

लाइनमेन की भर्ती में कुशल संवर्ग के अनुभवी संविदाकर्मियों को अनुभव का लाभ दिया जा रहा है। आवेदन शुल्क, पात्रता, स्टायपेंड, कार्य एवं दायित्व, उम्र सीमा एवं चयन प्रक्रिया की जानकारी पावर कंपनी की वेबसाइट पर देखी जा सकेगी। इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन ही जमा किए जा सकेंगे।

Sponsored

इस भर्ती प्रक्रिया में बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में वहां के मूल निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। इससे आदिवासी अंचल के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। जबकि रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव के पदों के लिए छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले के मूल निवासी आवेदन कर सकेंगे।

Sponsored

इस भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण रोस्टर लागू रहेगा। कुल पदों में से अनुसूचित जाति वर्ग के लिये 334 पद, अनुसूचित जनजाति के लिये 813 पद तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 479 पद आरक्षित होंगे। शेष 1 हजार 374 पद अनारक्षित कोटे के तहत होंगे।

Sponsored

लाइनमैन भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए है ,उच्चाधिकारियों द्वारा पदों की संख्या बढ़ाई गई है। -भीम सिंह ईडी बिजली विभाग बिलासपुर संभाग

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here