ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

विष्‍णुपद मंदिर में सीएम नीतीश के साथ मंत्री इसराइल मंसूरी के प्रवेश पर नाराजगी, भाजपा ने बोला हमला

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के साथ गया के विष्‍णुपद मंदिर में मंत्री इसराइल मंसूरी (Minister Israil Mansoori) के प्रवेश पर राजनीति शुरू हो गई है। प्रभारी मंत्री के गर्भगृह में जाने पर भाजपा के फायरब्रांड विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल (BJP MLA Hari Bhushan Thakur Bachaul) ने सरकार पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि मंदिर में अहिंदू का प्रवेश वर्जित है। इसका बोर्ड भी लगा है। बावजूद मंत्री ने वहां जाकर गलत किया है। इन सबसे इतर मंत्री इसराइल मंसूरी ने विष्‍णुपद मंदिर में जाने को सौभाग्‍य बताया है। हालांकि मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के अध्‍यक्ष शंभू लाल विट्ठल ने कहा कि जानकारी के अभाव में मंत्री गर्भगृह में चले गए।

Sponsored

सीएम ने की विष्‍णुपद की पूजा-अर्चना

Sponsored

बताया जाता है कि सोमवार को गया में पितृपक्ष मेले की तैयारी का जायजा लेने सीएम नीतीश कुमार पहुंचे थे। इन सबसे पहले उन्‍होंने ए‍तिहासिक विष्‍णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान सीएम के साथ कई अधिकारी व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री इसराइल मंसूरी भी गर्भगृह में चले गए। इसका पता चलने पर लोगों ने नाराजगी जताई। प्रभारी मंत्री के जाने के मामले में विष्णुपद प्रबंध कारिणी समिति के अध्यक्ष शंभू लाल बिट्ठल ने बताया कि जानकारी के अभाव में प्रभारी मंत्री गर्भगृह में चले गए थे। जब समिति को यह जानकारी मिली तो गर्भगृह को पवित्र जल से धुलवाया गया और विष्णु चरण की विशेष पूजा-अर्चना की गई। उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना का समिति को क्षोभ है। प्रशासनिक पदाधिकारियों को इस बात की जानकारी प्रभारी मंत्री को देनी चाहिए थी। भविष्य में समिति एहतियात बरतेगी। घटना की पुर्नरावृति ना हो।

Sponsored

मंदिर समिति के सचिव गजाधर लाल पाठक ने बताया कि प्रवेश निषेध है। हम जानते तो उन्‍हें रोकते। अब हमारी समिति की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। इधर मंत्री ने मंदिर में जाने को सौभाग्‍य बताया है। कहा कि सीएम के साथ उन्‍हें भी मौका मिला विष्‍णुपद के दर्शन का, इसे वह सौभाग्‍य मानते हैं।

Sponsored

Comment here